लाइव टीवी

कोरोना की लड़ाई में युवा हुए शामिल, गांव और शहरों को कर रहे सैनिटाइज
Hisar News in Hindi

News18 Haryana
Updated: March 26, 2020, 10:31 AM IST
कोरोना की लड़ाई में युवा हुए शामिल, गांव और शहरों को कर रहे सैनिटाइज
कोरोना से जंग लड़ने आगे आए युवा

ग्रामीणों का कहना है की कोरोना के संक्रमण (Corona Virus) से बचाव के लिए ट्रैक्टर के पीछे स्प्रे लगाकर गांव की गलियों, पंचायत भवनों और घरों के मुख्य गेट को सैनिटीज (Sanitize) किया जा रहा है.

  • Share this:
हिसार. देशभर में 21 दिन के लिए लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है. प्रधानमंत्री (Prime Minister) की अपील के बाद प्रत्येक व्यक्ति लॉक डाउन का पालन करने में जुटा है. वहीं इस महामारी से लड़ने के लिए प्रशासन के साथ उकलाना तहसील के ग्रामीण युवा भी आगे आए हैं. ग्रामीण युवा अपने स्तर पर ट्रैक्टर और स्प्रे पंप लेकर गांवों एवं शहरों को सैनिटाइज करने में जुटे हैं.

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए एक ओर लोग जहां घरों में रहकर लॉक डाउन का पालन कर रहे हैं. वहीं युवा अपनी नैतिक जिम्मेदारी समझते हुए प्रशासन के साथ मिलकर गांव और शहरों को सैनिटाइज करते दिखाई दिए. प्रत्येक गांव में 5 से 10 ट्रैक्टर और शहरों में 10 से 15 ट्रैक्टर अलग-अलग टीमें बनाकर शहर की गलियों, बस स्टैंड, बाजार, रेलवे स्टेशन एवं अन्य सार्वजनिक स्थानों को सैनिटाइज कर रहे हैं ताकि कोरोना वायरस से लोगों को बचाया जा सके.

ग्रामीणों ने कही ये बात



ग्रामीणों का कहना है की कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए ट्रैक्टर के पीछे स्प्रे लगाकर गांव की गलियों, पंचायत भवनों और घरों के मुख्य गेट को सैनिटीज किया जा रहा है. ग्रामीणों का कहना है की वह भी अपने गांव को सुरक्षित रखने के लिए हर संभव तरीके से कोशिश करेंगे.



लोग दिखा रहे जागरुकता

बता दें कि प्रशासन राज्य, जिले और शहरों को लॉक डाऊन करके कोरोना जैसी महामारी से लड़ने के उपाय कर रहे है. वहीं ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की जागरूकता सोने पर सुहागा वाली कहावत को सार्थक करती है. ग्रामीणों से लेकर मैट्रो सिटी तक के लोग जागरूकता दिखा रहे है.

ये भी पढ़ें- Coronavirus: सांसद किरण खेर ने वेंटिलेटर खरीदने के लिए दिए एक करोड़ रुपये

ये भी पढ़ें- सोनीपत में मिला पहला Corona पॉजिटिव, चार दिन पहले इंग्लैंड से लौटी है छात्रा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हिसार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 10:31 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading