Home /News /haryana /

Paralympic Games विजेताओं को पूर्व सीएम हुड्डा ने दी बधाई, कहा-हरियाणा की उपलब्धि से होती है डबल खुशी

Paralympic Games विजेताओं को पूर्व सीएम हुड्डा ने दी बधाई, कहा-हरियाणा की उपलब्धि से होती है डबल खुशी

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने टोक्यो पैरालंपिक खेलों में शानदार प्रदर्शन करने वाले पदक विजेता खिलाडियों को हार्दिक बधाई दी है. (Photo- Twitter)

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने टोक्यो पैरालंपिक खेलों में शानदार प्रदर्शन करने वाले पदक विजेता खिलाडियों को हार्दिक बधाई दी है. (Photo- Twitter)

Haryana News: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने टोक्यो 2020 पैरालंपिक खेलों में शानदार प्रदर्शन करने वाले पदक विजेता खिलाडियों को हार्दिक बधाई दी है. खेलों और खिलाड़ियों से विशेष लगाव के होने के कारण, देश के लिए हरियाणा के खिलाड़ियों की उपलब्धि दोगुनी खुशी का आभास करवाती है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) ने टोक्यो 2020 (Tokyo 2020) पैरालंपिक खेलों (Paralympic Games) में शानदार प्रदर्शन करने वाले पदक विजेता खिलाडियों को हार्दिक बधाई दी है.

    उन्होंने कहा कि खेल प्रतियोगिताएं हमेशा हरियाणा (Haryana) के लिए दोगुनी खुशियां लेकर आती हैं. इन खेलों में भी प्रदेश के खिलाड़ियों ने 2 गोल्ड, 3 सिल्वर और 2 कांस्य समेत कुल 7 पदक देश की झोली में डाले.

    ये भी पढ़ें: हरियाणा: खेल पॉलिसी में बदलाव की तैयारी कर रही सरकार, सीधी भर्ती में खिलाड़ियों का 3% कोटा कर सकती है खत्म

    खेलों और खिलाड़ियों से विशेष लगाव के होने के कारण, देश के लिए हरियाणा के खिलाड़ियों की उपलब्धि दोगुनी खुशी का आभास करवाती है.

    हुड्डा ने कहा कि हरियाणा के खिलाड़ियों ने हमेशा देश का गौरव बढ़ाया है. लेकिन पैरालंपिक पदक विजेता सिंहराज अधाना, मनीष नरवाल, सुमित अंतिल, विनोद कुमार, हरविंदर सिंह, योगेश कठुनिया और सभी प्रतिभागी खिलाड़ियों का संघर्ष और उपलब्धियां विशेष हैं. इसलिए इनका सम्मान भी विशेष होना चाहिए.

    ये भी पढ़ें: Delhi की ड्रेन-झीलों को खूबसूरत बनाएगी केजरीवाल सरकार, तैयार किया ये प्लान 

    प्रदेश सरकार को इन खिलाड़ियों के मान सम्मान में किसी तरह की कोर कसर नहीं छोड़नी चाहिए. खिलाड़ियों को यथाशीघ्र सम्मान राशि और उच्च पद देकर सम्मानित किया जाना चाहिए.

    भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि पैरालंपिक का जीवन सिर्फ खिलाड़ियों के लिए नहीं बल्कि हर वर्ग के लिए प्रेरणा स्रोत है. इन्होंने अपने प्रदर्शन के जरिए सिर्फ हरियाणा या भारत नहीं बल्कि पूरी दुनिया को एक संदेश दिया है.

    ये भी पढ़ें: हरियाणा: कोरोना प्रतिबंध को 14 दिन के लिए और बढ़ाया गया, रेजीडेंसियल यूनिवर्सिटी में लगेंगी ऑनलाइन कक्षाएं

    इन्होंने दुनिया को बताया है कि दिव्यांग होना दुर्बलता नहीं है. अगर आप मानसिक रूप से मजबूत हैं तो कोई लक्ष्य आपकी पहुंच से दूर नहीं हो सकता. हुड्डा ने कहा कि पदक विजेताओं के बारे में पढ़ते हुए पता चला कि कई खिलाड़ियों को यहां तक पहुंचने के लिए काफी अभाव और संसाधनों की कमी का सामना करना पड़ा है.

    बावजूद इसके उन्होंने अपना हौसला कम नहीं होने दिया. विपरित परिस्थितियों में भी आखिरकार उन्होंने अपना लक्ष्य हासिल करके देश व प्रदेश का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया.

    Tags: Bhupinder singh hooda, Haryana news, Indian Paralympics, Paralympic Games, Sports news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर