लाइव टीवी

जाट-जाटवों का समीकरण बनाकर दुष्यंत ने इनेलो को 1 पर समेटा, जेजेपी का लहराया परचम

News18Hindi
Updated: October 25, 2019, 6:09 PM IST

दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) की जेजेपी (JJP) ने पहले ही चुनाव (Election) में जाट (Jat) और जाटव (Jatav) समीकरण को मिलाकर हरियाणा (Haryana) में एक लकीर खींच दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2019, 6:09 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. वोटों (Vote) की गिनती के दौरान जैसे ही बीजेपी (BJP) 40 और कांग्रेस (Congress) 30 सीट पर रुकी तो वैसे ही सबकी निगाहें दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) की जेजेपी (JJP) पर जाकर अटक गई. अचानक दुष्यंत हरियाणा (Haryana) की सियासत में सुर्खियां बन गए. बनते भी क्यों न, आखिर उनकी जेजेपी ने अपने पहले ही विधानसभा चुनाव में 10 सीट जीतकर परचम लहराया था. वहीं अपने परिवार की इनेलो (INLD) को एक सीट पर समेटकर हरियाणा में युवाओं के आइकॉन (Icon) बन गए.

युवाओं ने दुष्यंत को लिया हाथों-हाथ

दिसंबर 2018 को चौटाला परिवार का एक युवा जींद में रैली करता है. रैली में आई भीड़ सभी सियासी दलों सहित आम जनता को भी उसे देखने पर मजबूर कर देती है. ये युवा था ओम प्रकाश चौटाला का पौत्र दुष्यंत चौटाला. उनके साथ में थे उन्हीं के भाई दिग्विजय चौटाला. हरियाणा के वरिष्ठ पत्रकार सौरभ भारद्वाज ने बताया कि दोनों की युवा मतदाताओं में अच्छी पकड़ है. दोनों सहजता और शालीनता के लिए जाने जाते हैं.

'कती आपणे दादा चौ. देवीलाल पै ग्या सै. जमा दूसरा देवीलाल लागै सै.'

दुष्यंत चौटाला के रातों-रात हीरो बनने के पीछे एक बड़ी वजह और भी है. सौरभ भारद्वाज का कहना है कि जहां उन्हें युवा पसंद करते हैं, वहीं युवाओं के ऊपर वाली पीढ़ी भी उन्हें दुलार करती है. उनका कहना है कि ये तो अपने दादा जैसा ही दिखता है. वही सादगी और सीधापन है.

अपनों के लिए पिता-दादा जेल में और मां मैदान में

वरिष्ठ पत्रकार सौरभ भारद्वाज का कहना है कि दुष्यंत चौटाला के दादा ओम प्रकाश चौटाला और पिता अजय चौटाला जेल में हैं. वहीं चुनावों के दौरान उनकी मां सियासी मैदान में घर-घर जाकर वोट मांग रहीं थीं.
Loading...

जाट-जाटव को मिलाकर जीतीं चार सीट

सौरभ भारद्वाज बताते हैं कि इस चुनाव में एक गठजोड़ बड़ा अच्छा देखने को मिला कि नई पार्टी जेजेपी ने 34 सीट जाटों को दी थी और 6 सीट जाटवों को. लेकिन 6 सीट में से 4 जाटव उम्मीदवारों ने जेजेपी की झोली भर दी. नई पार्टी का ये गठजोड़ भी कई लोगों को चुभ रहा है.

ये भी पढ़ें-

दुकानदार ने प्लास्टिक की थैली में नहीं दिया सामान, गुस्साए ग्राहक ने पीट-पीटकर मार डाला

ट्वीट कर गृहमंत्री अमित शाह ने ऐसे हरियाणा में सरकार बनाने के दिए संकेत

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 4:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...