खुशखबरी! हरियाणा पुलिस में 400 एसआई और 6000 कांस्टेबल की निकली वैकेंसी
Haryana News in Hindi

खुशखबरी! हरियाणा पुलिस में 400 एसआई और 6000 कांस्टेबल की निकली वैकेंसी
GSSSB के 3097 पदों पर वेकैंसी

बेरोजगारों के लिए हरियाणा से अच्छी खबर है. हरियाणा पुलिस में बड़ी वैकेंसी आई है. 6400 पदों पर नियुक्ति होनी है जिनमें 400 सब इंस्पेक्टर के पद हैं.

  • Share this:
हरियाणा सरकार बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों की नियुक्ति करने जा रही है. इसके लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने ग्रेजुएट और बारहवीं पास बेरोजगारों के लिए 6,400 नौकरियों की अधिसूचना जारी की है. हरियाणा पुलिस विभाग के इन 6,400 पदों में से 400 सब इंस्पेक्टर (एसआई) के पद हैं. इन पदों के लिए केवल पुरुष उम्मीदवार ही आवेदन कर पाएंगे. इसके अलावा जो छह हजार कांस्टेबल के पद हैं उनमें 1000 महिला कांस्टेबल के पद और 5000 पुरुष कांस्टेबल पद भरे जाने हैं.

एसआई के लिए ग्रेजुएट और कांस्टेबल के लिए 12 वीं है योग्यता 

कांस्टेबल पद के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास है. एसआई पद के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता ग्रेजुएट है. इन पदों के लिए 12 जून से 26 जून तक ऑनलाइन आवेदन जमा किए जा सकते हैं. उच्च शैक्षणिक योग्यता वाले उम्मीदवारों को अतिरिक्त अंक मिलेंगे. उदाहरण के लिए कांस्टेबल पद के लिए आवेदन करने वाले स्नातक को अतिरिक्त 4 अंक मिलेंगे. ए, बी और सी स्तर के एनसीसी प्रमाण-पत्र रखने वालों को क्रमशः 1, 2 और 3 अंक प्राप्त होंगे.



13 जुलाई से 18 अगस्त तक हो सकती है परीक्षा
उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा या ज्ञान परीक्षा, शारीरिक स्क्रीनिंग टेस्ट और शारीरिक माप परीक्षा के आधार पर किया जाना है. अतिरिक्त योग्यता और आयोग की ओर से निर्धारित अन्य मानदंडों के लिए अतिरिक्त अंक भी जोड़े जाएंगे. कंप्यूटर आधारित परीक्षा 13 जुलाई से 18 अगस्त तक आयोजित होने की संभावना है. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार इस आधिकारिक वेब साइट पर क्लिक कर सकते हैं - hssc.gov.in
VIDEO: बैंक में नौकरी का सुनहरा मौका... सहकारी बैंकों में जल्द 442 वैकेंसी

सरकारी नौकरी LIVE: जानिए सरकारी नौकरी पाने का मौका कहां कहां है
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज