गुरुग्राम के इस गांव ने तोड़ा कोरोना रिलीफ फंड में दान देने का रिकॉर्ड, सरकार ने की तारीफ
Chandigarh-City News in Hindi

गुरुग्राम के इस गांव ने तोड़ा कोरोना रिलीफ फंड में दान देने का रिकॉर्ड, सरकार ने की तारीफ
कोरोना से लड़ाई के लिए हरियाणा के एक गांव ने 21 करोड़ रुपये का रिकॉर्ड आर्थिक मदद दी है

हरियाणा के एक गांव पंचायत ने कोरोना से लड़ाई में सरकार को 21 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद दी है, इससे पहले दो गांव 10-10 करोड़ रुपये से अधिक का डोनेशन दे चुके हैं

  • Share this:
चंडीगढ़. गुरुग्राम (Gurugram) जिले की ग्राम पंचायत पलड़ा (Palda Panchayat) ने कोरोना वायरस (coronavirus)  से लड़ाई में सरकार को दान देने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इसकी रकम सुनकर आप दंग रह जाएंगे. सरपंच मुनेश देवी ने कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए 21 करोड़ रुपये की रकम रिलीफ फंड में दी है. उन्होंने इसका चेक (Cheque) मुख्यमंत्री को भेंट किया. इससे पहले प्रदेश की दो पंचायतें अपने-अपने फंड से 10-10 करोड़ रुपये से अधिक रकम दे चुकी हैं. लेकिन 21 करोड़ की रकम बहुत बड़ी है. जानकारों का कहना है कि देश के किसी गांव की ओर से इतना पैसा देने का दिल शायद ही कोई दिखा पाए.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ग्राम पंचायत की ओर से हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड (Corona Relief Fund) के लिए दी गई राशि के लिए गांव की तारीफ की. उन्होंने कहा कि कोविड-19 संक्रमण को रोकने के अलावा व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए सामाजिक संगठनों के साथ-साथ पंचायतों का भी बेहतर सहयोग मिल रहा है. जबकि पलड़ा की सरपंच मुनेश देवी ने कहा कि गांव के लोग हमेशा संकट की घड़ी में योगदान देने में अग्रणी रहे हैं.

आईए जानते हैं कि इससे पहले हरियाणा के किन गांवों की ओर से कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सरकार को बड़ी रकम दी गई है. एक-एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद करने वाले गांव बहुत हैं.



fight with covid-19, कोविड-19 से लड़ाई, corona relief fund account, कोरोना रिलीफ फंड, village Palda, गांव पालड़ा, Gurugram, गुरुग्राम, पीएम नरेंद्र मोदी, PM Narendra Modi, donations for Covid-19, कोविड-19 के लिए डोनेशन, woman sarpanch, महिला सरपंच, india village, भारत के गांव
गुरुग्राम के गांव पलड़ा की सरपंच सरपंच मुनेश देवी ने सौंपा सीएम को चेक

सोनीपत के एक गांव ने दिए थे 11 करोड़ रुपये

सोनीपत के राई खंड की सेरसा गांव पंचायत (Sersa Panchayat) ने 'हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड' में पिछले दिनों 11 करोड़ 251 रुपये का दान दिया था. सरपंच नीलम ने सीएम आवास पर जाकर चेक मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर को सौंपा था. इसमें स्कूली विद्यार्थियों की ओर से सामूहिक रूप से कोरोना फंड के लिए जमा किए गए पैसे भी शामिल थे.



पानीपत के इस गांव ने 10.5 करोड़ रुपये दिए

पानीपत जिले की बाल जाटान ग्राम पंचायत (Bal Jatan Panchayat) ने कोरोना रिलीफ फंड में 10 करोड़ 50 लाख रुपये दिए थे. इसका चेक सरपंच सरिता देवी ने सीएम को सौंपा था. इसी तरह सोनीपत के जाजी गांव (Jaji Village) के सरपंच भीम सिंह ने सीएम को 5.21 करोड़ रुपये दिए थे.

ये भी पढ़ें:  हरियाणा: 19 दिन में खरीदा गया 63 लाख मीट्रिक टन गेहूं, 4 लाख किसानों को मिला फायदा 

Lockdown: यहां चल रही है 6-6 घंटे लंबी ऑनलाइन क्लास, अब नए तरह से पढ़ाने के निर्देश

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading