कौन है वो मेवाती लड़की जिसकी पाकिस्तान के क्रिकेटर से हो रही है शादी?

शामिया के पिता ने बताया कि पाकिस्तान के पूर्व सांसद और पाकिस्तान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन रहे सरदार तुफैल और उनके दादा सगे भाई थे.

News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 11:48 AM IST
कौन है वो मेवाती लड़की जिसकी पाकिस्तान के क्रिकेटर से हो रही है शादी?
हसन अली
News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 11:48 AM IST
पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली से मेवात की जिस लड़की की शादी हो रही है वो एयर अमीरात में फ्लाइट इंजीनियर है. वो नूंह के चंदैनी गांव की रहने वाली है. नाम है शामिया आरजू. निकाह 20 अगस्त को दुबई में होगा. मेवात क्षेत्र से कई लड़कियों की शादी पाकिस्तान में हुई है, लेकिन हाईप्रोफाइल होने की वजह से यह रिश्ता खास है. मेवात के पत्रकार युनूस अल्वी बताते हैं कि शामिया के कुछ रिश्तेदार पाकिस्तान में रहते हैं. वहीं से यह शादी तय हुई है. हसन अली तेज गेंदबाज हैं, जिनके साथ विवाह वो शादी के बंधन में बंधने वाली हैं. शादी की तैयारियां जोरों पर हैं.

फरीदाबाद से पढ़ी-लिखी है

शामिया ने फरीदाबाद की मानव रचना यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है. उसने बीटेक (एयरोनॉटिकल) की डिग्री ली है. पहले वह जेट ऐवरवेज में नौकरी करती थी. बाद में एयर अमीरात में जॉब मिल गई. वह तीन साल से दुबई में है. शामिया के पिता बीडीपीओ के पद पर तैनात रहे हैं. वो फरीदाबाद में रहते हैं.

शामिया के पिता पूर्व बीडीपीओ लियाकत अली ने कहा कि बेटी की शादी तो करनी है, चाहे भारत हो या पाकिस्तान, इससे फर्क नहीं पड़ता. उन्होंने कहा ‌कि बंटवारे के समय उनके काफी रिश्तेदार पाकिस्तान चले गए थे, जिनसे आज भी वह संपर्क में हैं.

लड़की के परिवार से जुड़े कई लोग रहते हैं पाकिस्तान में

यह रिश्ता लड़की के परदादा के परिवार के जरिये हुआ. लियाकत अली ने बताया पाकिस्तान के पूर्व सांसद और पाकिस्तान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन रहे सरदार तुफैल और उनके दादा सगे भाई थे. बंटवारे के बाद उनके दादा यहीं हिंदुस्‍तान में रह गए और उनके भाई पाकिस्तान चले गए.

उनका परिवार आज पाकिस्तान के कसूर जिला के कच्ची कोठी नईयाकी में रहता है और उनके जरिए ही रिश्ता तय हुआ. शामिया ने मानव रचना यूनिवर्सिटी से ऐरोनॉटिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है. पहले वह जेट एयरवेज में थी. फिलहाल तीन साल में वह एयर अमीरात में काम कर ही हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें:
हरियाणा की बेटी शामिया बनेगी पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली की दुल्हन, अगले माह होगा निकाह

पाकिस्तान से भारत आ रहे हैं खेती-किसानी के दुश्मन
First published: July 30, 2019, 10:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...