Home /News /haryana /

COVID-19: दिल्ली की ट्रैवल हिस्ट्री बढ़ा रही झज्जर की टेंशन, 10 लोगों की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

COVID-19: दिल्ली की ट्रैवल हिस्ट्री बढ़ा रही झज्जर की टेंशन, 10 लोगों की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

झज्जर में हालत चिंतातनक है.

झज्जर में हालत चिंतातनक है.

COVID-9: झज्जर में चार दिन के अंतराल में 18 केस सामने आने के बाद राजधानी दिल्ली से लगती सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है.

झज्जर. दिल्ली की ट्रैवल हिस्ट्री ने झज्जर जिला प्रशासन की नींद उड़ा दी है. देर रात आई रिपोर्ट्स के अनुसार, बहादुरगढ़ में 10 कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) केस मिले हैं. इनमें से 9 संक्रमित लोग बहादुरगढ़ की सब्जी मंडी में काम करने वाले हैं. यह सब्जी विक्रेता दिल्ली की आजादपुर मंडी से सब्जियां लाकर बहादुरगढ़ में बेचते थे. बहादुरगढ़ की सब्जी मंडी में रेंडम सेंपलिंग के बाद यह नतीजे सामने आए हैं. इतना ही नहीं, लुहारहेडी गांव की एक नर्स (दिल्ली में कार्यरत) वह भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. इससे पहले झज्जर की सब्जी मंडी में काम करने वाले दो लोग कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए थे.

अब झज्जर जिले में कोरोना का आंकड़ा बढ़कर 18 हो गया है. झज्जर में मिले कोरोना पॉजिटिव केस के तार भी राजधानी दिल्ली से जुड़े हुए हैं. झज्जर जिले में 4 दिन के अंतराल में 18 केस सामने आने के बाद राजधानी दिल्ली की सभी सीमाओं को सील करने के साथ-साथ बहादुरगढ़ में 22 और बादली में 13 कच्चे-पक्के रास्तों को भी सील करने का काम प्रशासन की ओर से किया गया है.

बॉर्डर पर कड़ी सुरक्षा

पहले महज 15 इंटरस्टेट नाके लगाए गए थे, लेकिन अब राजधानी दिल्ली को जाने वाली हर छोटी बड़ी सड़क और गली को बंद कर दिया गया है. बहादुरगढ़ के टिकरी बॉर्डर से होकर करीब आधे हरियाणा में लोगों का आवागमन होता है, जिसको देखते हुए यहां सुरक्षा और भी कड़ी कर दी गई है.

आजादपुर मंडी से सब्जियां लाने पर रोक

झज्जर जिले को पार कर दूसरे शहरों में जाने वाले जरूरी सेवाएं से जुड़ी गाड़ियों को ही आगे भेजा जा रहा है. इसके अलावा झज्जर जिले में किसी भी वाहन को आने-जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है. इतना ही नहीं झज्जर जिले में दिल्ली की आजादपुर सब्जी मंडी से सब्जियां और फल लाने पर भी रोक लगा दी गई है.

जिले की मंडियों को किया गया सील

दो दिन पहले प्रशासनिक अधिकारियों ने इस बॉर्डर पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने की बात कही थी. हालांकि, अब तक इस ओर कोई कदम नहीं उठाया गया है. राजधानी दिल्ली में आने जाने वाले कच्चे और पक्के कर्मचारियों जिनके पास वैध पास है, उन्हें भी बॉर्डर क्रॉस करने की अनुमति नहीं दी जा रही है. ऐसा केवल कोरोना वायरस के झज्जर जिले में बढ़ते कदमों को रोकने के लिए किया गया है. इतना ही नहीं, झज्जर और बहादुरगढ़ की सब्जी मंडियों को भी सील कर दिया गया है. अगले आदेशों तक किसी भी थोक व्यापारी या आढ़तियों के मंडी में जाने पर रोक लगा दी गई है.

ये भी पढ़़े़ें:  इस गांव ने कायम की दान देने की मिसाल, कोराना से जंग के लिए सौंपा 1 करोड़ रुपये का चेक! 

इस नेक काम के लिए 1,00,000 हैक्टेयर में धान नहीं पैदा करेगा यह राज्य 

Tags: Coronavirus, Covid19, Haryana news, Jhajjar news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर