Home /News /haryana /

2 laborers of bihar who landed in sewage in bahadurgarh died of suffocation nodbk

बहादुरगढ़ में सीवेज में उतरे बिहार के 2 मजदूरों की दम घुटने से मौत, बचाने के चक्कर में गई दूसरे की जान

 कहा जा रहा है कि दोनों मृतक बिहार के रहने वाले थे. दोनों मजदूर सीवेज टैंक में पाइप निकालने के लिए उतरे थे. (सांकेतिक फोटो)

कहा जा रहा है कि दोनों मृतक बिहार के रहने वाले थे. दोनों मजदूर सीवेज टैंक में पाइप निकालने के लिए उतरे थे. (सांकेतिक फोटो)

Haryana News: ट्रैक्टर के पीछे लगे सेफ्टी टैंक को खाली करने के दौरान ये हादसा हुआ है. सेफ्टी टैंक खाली करते वक़्त पाइप सीवेज में गिर गया था. पाइप निकालने के लिए रविश सीवेज में उतरा था. जब काफी देर तक रविश न लौटा तो बचाने के लिए अरविंद नीचे उतरा. फिर वह भी बेहोश हो गया. ऐसे में दोनों को बाहर निकाला गया.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

कहा जा रहा है कि दोनों मृतक बिहार के रहने वाले थे.
दोनों मजदूर सीवेज में पाइप निकालने के लिए उतरे थे.
ट्रैक्टर के पीछे लगे सेफ्टी टैंक को खाली करने के दौरान ये हादसा हुआ है.

झज्जर. हरियाणा के बहादुरगढ़ में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां पर सीवेज में उतरे दो मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई है. वहीं, सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी गई है. जानकारी के मुताबिक, मामला आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र का है. कहा जा रहा है कि दोनों मृतक बिहार के रहने वाले थे. दोनों मजदूर सीवेज टैंक में पाइप निकालने के लिए उतरे थे.

जानकारी के मुताबिक, ट्रैक्टर के पीछे लगे सेफ्टी टैंक को खाली करने के दौरान ये हादसा हुआ है. सेफ्टी टैंक खाली करते वक़्त पाइप सीवेज में गिर गया था. पाइप निकालने के लिए रविश सीवेज में उतरा था. जब काफी देर तक रविश  न लौटा तो बचाने के लिए अरविंद नीचे उतरा. फिर वह भी बेहोश हो गया. ऐसे में दोनों को बाहर निकाला गया. रवि की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अरविंद ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया.

चारों ही अंदर रह गए और मौके पर ही उनकी मौत हो गई थी
बता दें कि बीते अप्रैल महीने में हिसार जिले के गांव बुड्ढाखेड़ा में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) के मैनहोल में मोटर ठीक करने उतरे बिजली मिस्त्री सहित चार युवकों की मौके पर ही मौत हो गई थी. घटना सायं करीब 5 बजे की थी. दरअसल, उकलाना की सीवरेज लाइन का पानी गांव बुड्ढाखेड़ा में प्रभुवाला रोड स्थित एसटीपी पर इक्ट्ठा होता था. एसटीपी के मैनहोल में लगी मोटर खराब होने पर उसे ठीक करने बिजली मिस्त्री मैनहोल में उतरा था. सीवरेज की गैस चढ़ने के कारण वह बाहर नहीं निकल पाया. उसे बचाने के लिए उसका सहयोगी मदद के लिए चिल्लाते हुए अंदर उतरा तो वह भी अंदर ही रह गया. उसकी मदद के लिए दो और युवक उसे बाहर निकालने के लिए मैनहोल में उतरे, लेकिन चारों ही अंदर रह गए और मौके पर ही उनकी मौत हो गई थी.

Tags: Chandigarh news, Haryana news, Haryana police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर