हरियाणा: नशे की लत पूरी करने के लिए एक ही रात में लूटे 4 पेट्रोल पंप, गिरफ्तार

पुलिस गिरफ्त में लुटेरा

पुलिस गिरफ्त में लुटेरा

Loot in Petrol Pumps: उम्र 21 साल, पढ़ाई 12 वीं तक, वो भी साइंस स्ट्रीम में, लेकिन नशे की लत ने इस युवा को लुटेरा बना दिया. पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने नशे की लत पूरी करने के लिए लूट की वारदात को अंजाम दिया था.

  • Share this:

झज्जर. दो सप्ताह पूर्व जिले के साल्हावास क्षेत्र में चार पेट्रोल पम्पों (Petrol Pumps) पर लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के एक सदस्य को जिला अपराध शाखा (District Crime Branch) की टीम ने गिरफ्तार (Arrest) किया है. आरोपी को बहादुरगढ़ अपराध शाखा की टीम ने बेरी क्षेत्र से एक गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया. पुलिस (Police) के अनुसार दो सप्ताह पूर्व जिले के साल्हावास क्षेत्र के सरती देवी फिलिंग्स्टेशन, शिवा फिलिंग स्टेशन, समता पेट्रोल पम्प व मान फिलिंग स्टेशन पर लूट की वारदात हुई थी, जिसका यह मुख्य आरोपी है..

लूट की यह वारदात सीसीटीवी कैमरे (CCTV Cameras) में भी कैद हुई थी. जिसमें आरोपी मोटरसाइकिल पर सवार दिखाई दे रहे थे. यह पेट्रोल पम्प रूडियावास, झाड़ली, सुन्दरेहटी व सासरौली क्षेत्र में पड़ते हैं. इन पेट्रोल पम्प पर दो युवकों ने हथियारों के बल पर लूट की वारदात को अंजाम दिया था. उस दौरान गिरोह के इन्हीं सदस्यों ने एक पेट्रोल पम्प पर एक कर्मचारी को हमला कर जख्मी भी कर दिया था. बाद में यह दोनों वहां से फरार हो गए थे.

आरोपी ने गुनाह कबूला

आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक की तरफ से चार टीमों का गठन किया गया था. गत दिवस एक गुप्त सूचना पर पुलिस ने री बस स्टेंड के पास छापा मारा और संदेह के आधार पर एक युवक को पकड़ा. आरोपी ने अपना नाम मंजीत निवासी गांव रूडिय़ावास बताया. आरोपी ने कबूल किया है कि उसने अपने एक अन्य साथी के साथ दो मई की रात साल्हावास क्षेत्र में चार पेट्रोल पम्प पर लूट की वारदात को अंजाम दिया था.
आरोपी मंजीत नशे का आदी

आरोपी ने इन पेट्रोल पम्प से करीब 90 हजार रूपए की नगदी लूटे जाने की बात भी स्वीकार की है. वह 21 साल का है और 12वीं तक पढ़ाई की है. विज्ञान विषय का छात्र रह चुका है. पूछताछ के दौरान यह भी खुलासा हुआ है कि आरोपी मंजीत नशे का आदि है और उसने अपने नशे की लत को पूरा करने के लिए ही अपने साथी के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया. मामले में हैरत की बात तो यह है कि आरोपी ने जिन चार पेट्रोल पम्प पर लूट की वारदात को अंजाम दिया है, उनमें से एक पेट्रोल पम्प गांव रूडिय़वास में उन्हीं के खेतों की जमीन में बना हुआ है. पुलिस आरोपी को रिमांड पर लेकर अन्य वारदातों का पता लगाने की कोशिश कर रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज