Kisan Aandolan: किसानों के धरने पर टिकरी बॉर्डर पहुंचे 60 साल के मुनीम की मौत

किसानों के धरने पर पहुंचे मुनीम की मौत

Kisan Aandolan: मृतक की पहचान पंजाब के धुरी के महेश नगर के रहने वाले 60 वर्षीय कृष्ण लाल के रूप में हुई है.

  • Share this:
    झज्जर. किसान आंदोलन को लेकर टिकरी बॉर्डर पर बैठे किसानों की हालत लगातार बिगड़ रही है. गुरुवार को कृषि कानूनों को रद करवाने की मांग लेकर यहां के टीकरी बॉर्डर पर डेरा डाले किसानों के लिए लंगर सेवा करने आए पंजाब के एक आढ़ती के मुनीम की मौत (Death) हो गई. मुनीम के शव (Dead Body) को सिविल अस्पताल भिजवाया गया है. यहां पर अब तक आंदेालन से जुड़े छह लोग जान गंवा चुके हैं. फिलहाल पुलिस (Police) मामले की जांच में जुटी हुई है.

    मृतक की पहचान पंजाब के धुरी के महेश नगर के रहने वाले 60 वर्षीय कृष्ण लाल के रूप में हुई है. वह मुनीम का कार्य करता था और पंजाब से वीरवार को किसानों. का समर्थन करने आए आढ़तियों के साथ यहां पहुंचा था. टीकरी बॉर्डर के पास डटा हुआ था.

    अचानक सीने में हुआ दर्द

    बता दें कि वीरवार शाम को ही वह लंगर में मटर छील रहा था. इस बीच उसके सीने में दर्द हुआ. आसपास मौजूद किसानों ने उसे संभाला और एंबुलेंस बुलाई गई, मगर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. उसके साथ आए दीपक सिंगला व अन्य लोगों ने आश्रितों 20 लाख मुआवजा व सरकारी नौकरी देने की मांग की है.

    प्रशासन ने कही ये बात

    प्रशासन का कहना है कि किसानों की मांग सरकार तक पहुंचा दी गई है. यह सरकार के स्तर का मामला है, इधर, रेडक्रास और स्वास्थ्य विभाग द्वारा आंदोलन के बीच पांच जगहों पर चिकित्सा कैंप लगाए गए हैं. इनमें रोजाना एक हजार से ज्यादा किसानों का उपचार हो रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.