लोकसभा चुनाव: केजरीवाल की पार्टी ने हरियाणा में चौटाला परिवार के बागियों से मिलाया हाथ

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने भी इसकी पुष्टि कर दी है. बहादुरगढ में आप पार्टी के कार्यालय का उद्धघाटन करने आये गुप्ता ने कहा दोनों पार्टी हरियाणा में मिलकर चुनाव लड़ेंगी और जीतेंगी भी.

Pradeep Dhankhar | News18 Haryana
Updated: February 11, 2019, 10:44 AM IST
लोकसभा चुनाव: केजरीवाल की पार्टी ने हरियाणा में चौटाला परिवार के बागियों से मिलाया हाथ
अरविंद केजरीवाल (फाइल)
Pradeep Dhankhar
Pradeep Dhankhar | News18 Haryana
Updated: February 11, 2019, 10:44 AM IST
लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन के बाद हरियाणा की राजनीति में एक और नया गठबंधन फाइनल हो गया है. जल्द ही आम आदमी पार्टी और जननायक जनता पार्टी के बीच गठबंधन की घोषणा हो जाएगी. आम आदमी पार्टी और जननायक जनता पार्टी लोकसभा और विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ेंगी.

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने भी इसकी पुष्टि कर दी है. बहादुरगढ में आप पार्टी के कार्यालय का उद्धघाटन करने आये गुप्ता ने कहा दोनों पार्टी हरियाणा में मिलकर चुनाव लड़ेंगी और जीतेंगी भी. उन्होंने कहा जींद उपचुनाव में भी दोनों के गठबंधन को लोगों का काफी सहयोग और प्यार मिला है.

गुप्ता ने हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार पर भी जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि खट्टर ने हरियाणा के भाईचारे का सर्वनाश कर दिया. लोगों को बांटने का काम किया है. उन्होंने कहा कि हरियाणा के स्कूल, अस्पताल और बिजली व्यवस्था पूरी तरह खराब हो गयी है इसलिए लोगों ने दिल्ली की तरह हरियाणा के विकास के लिए केजरीवाल का साथ देने का मन बना लिया है.



सुशील गुप्ता ने राफेल मामले में सामने आए डिफेंस नोट के बहाने प्रधानमंत्री पर भी जमकर हमला बोला. हालांकि रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ चल रही ईडी की जांच के सवाल पर जवाब को लगातार टालते भी रहे.

किसकी पार्टी है जेजेपी

इनेलो से अलग होने के बाद अजय चौटाला के बेटे सांसद दुष्यंत चौटाला ने बीती 9 दिसंबर को जींद में जननायक जनता पार्टी नाम से नई पार्टी का गठन किया था. चौटाला परिवार में मचे घमासान के बाद दुष्यंत ने नई पार्टी बनाने का ऐलान किया था. बता दें कि दुष्यंत और उनके भाई दिग्विजय को इनेलो से निष्कासित कर दिया गया. वहीं उनके पिता अजय चौटाला को भी बाद में पार्टी ने निष्कासित कर दिया था.

जींद उपचुनाव में जेजेपी रही थी दूसरे नंबर पर
Loading...

दिसंबर में गठित इस पार्टी ने जींद उपचुनाव में बेहतरी प्रदर्शन करते हुए दूसरे नंबर हासिल किया था. जेजेपी उम्मीदवार दिग्विजय चौटाला भाजपा के कृष्ण मिड्ढा के बाद सबसे अधिक वोट लेने वाले उम्मीदवार थे. उन्होंने कांग्रेस के दिग्गज नेता रणदीप सुरजेवाला से भी ज्यादा वोट हासिल किए थे. बता दें कि जींद उपचुनाव में भी आम आदमी पार्टी ने जेजेपी को समर्थन दिया था.

हरियाणा में 12 फरवरी को पीएम मोदी करेंगे लोकसभा चुनाव अभियान का शंखनाद

लोस चुनाव में कांग्रेस खेलेगी बड़ा कार्ड, पानीपत में होगा इस बार का भारत केसरी दंगल

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...