अपना शहर चुनें

States

हरियाणा: आंदोलन में शामिल एक और किसान की दिल का दौरा पड़ने से मौत

Farmers Protest: किसान यूनियन ने बुराड़ी में प्रदर्शन करने का प्रस्ताव ठुकरा दिया है और जंतर-मंतर में धरना देने की अनुमति मांगी है.
Farmers Protest: किसान यूनियन ने बुराड़ी में प्रदर्शन करने का प्रस्ताव ठुकरा दिया है और जंतर-मंतर में धरना देने की अनुमति मांगी है.

मृतक की उम्र करीबन 50 साल थी और वो किसान आंदोलन (Farmer Agitation) में शामिल थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2020, 8:56 AM IST
  • Share this:
झज्जर. किसानों के आंदोलन में शामिल एक और किसान की मौत हो गई. किसान आंदोलन (Farmers Agitation) हिस्सा लेने जा रहे किसान गज्जर सिंह रविवार देर रात दिल का दौरा पड़ने से मौत (Death) हो गई. बहादुरगढ बाईपास पर न्यू बस स्टैंड के पास उनकी मौत हुई. मृतक गज्जन सिंह लुधियाना समराला के खटरा भगवानपुरा गांव के रहने वाले थे. मृतक की उम्र करीबन 50 साल थी और वो किसान आंदोलन में शामिल थे. किसान के पार्थिव शरीर को नागरिक अस्पताल में रखवाया गया है.

किसान आंदोलन में मदद करने आए ट्रैक्टर मिस्त्री की भी मौत

वहीं दिल्‍ली कूच करने के लिए चले पंजाब के किसानों के ट्रैक्टर ठीक करने आए मैकेनिक की स्विफ्ट कार में रात को आग लग गई. इसमें वह जिंदा जल गया. सुबह पता चलने पर पुलिस ने पहुंचकर शव को गाड़ी से निकालना और पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल ने बताया कि जनकराज धनवाला मंडी निवासी अपने साथी किसानों हरप्रीत, गुरप्रीत व गुरजंट सिंह के साथ शनिवार रात करीब 11:30 बजे बहादुरगढ़ आया था. वह आंदोलन में शामिल किसानों के ट्रैक्टरों की मरम्मत करने के लिए आया था. रात को सभी अपने-अपने ठिकाने पर सोने चले गए. रात करीब 1:30 बजे गाड़ी में शार्ट सर्किट के कारण अचानक आग लग गई. उसके साथियों और वहां पर मौजूद किसानों ने कोशिश कर आग बुझा दी लेकिन आग से ज्यादा झुलसने के कारण जनकराज की गाड़ी के अंदर ही मौत हो गई.



ट्रक की टक्कर से किसान की मौत
वहीं भिवानी में भी शुक्रवार को दिल्ली कूच कर रहे किसान की सड़क हादसे में मौत हो गई थी. हादसा भिवानी जिले के मुंढाल गांव के पास बैरियर पर हुआ था. एक ट्रक ने दिल्ली कूच कर रही किसानों की ट्रैक्टर ट्राली  को पीछे से टक्कर मार दी थी. जिससे ट्रैक्टर में सवार 45 वर्षीय धन्ना सिह नामक किसान की मौके पर ही मौत हो गई थी. धन्ना सिंह पंजाब के खयाली चेहला वाली गांव जिला मानसा थाना चनीर निवासी था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज