लाइव टीवी

बहादुरगढ़: सब जूनियर नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में पहलवान कपिल और अंकित ने हासिल किया सिल्वर मेडल
Jhajjar News in Hindi

Pradeep Dhankhar | News18 Haryana
Updated: January 30, 2020, 2:14 PM IST
बहादुरगढ़: सब जूनियर नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में पहलवान कपिल और अंकित ने हासिल किया सिल्वर मेडल
शाइनिंग स्टार फिटनेस सेंटर में पहलवान कपिल और अंकित का हुआ स्वागत

बहादुरगढ़ (Bahadurgarh )में हिन्द केसरी सोनू अखाड़े के पहलवान (Wrestler) कपिल और अंकित ने सब जूनियर नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में रजत पदक (silver medal) हासिल किया है.

  • Share this:
झज्जर. हरियाणा के झज्जर (Jhajjar) जिले के बहादुरगढ़ (Bahadurgarh )में हिन्द केसरी सोनू अखाड़े के पहलवान (Wrestler) कपिल और अंकित ने सब जूनियर नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में रजत पदक (silver medal) हासिल किया है. सब जूनियर नेशनल कुश्ती स्पर्धा में मेडल जीतकर लौटे पहलवानों का शाइनिंग स्टार फिटनेस सेंटर (Shining Star Fitness Center) पर स्वागत किया गया. पहलवान कपिल ने ग्रीको रोमन स्पर्धा के 92 किलो भार वर्ग में सिल्वर मेडल हासिल किया तो वहीं पहलवान अंकित ने फ्री स्टाईल कुश्ती (Free style wrestling) स्पर्धा के 92 किलो में सिल्वर मेडल हासिल किया. दोनों पहलवान अर्जुन अवार्डी कोच धर्मेन्द्र दलाल, सतपाल और सुधीर दलाल से पहलवानी सीख रहे है.

दोनों पहलवानों का शाइनिंग स्टार फिटनेस सेंटर में हुआ स्वागत

बहादुरगढ़ के भारत केसरी सोनू अखाड़े के पहलवान कपिल और अंकित दोनों पहलवानों ने सब जूनियर नेशनल कुश्ती स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीते हैं. दोनों पहलवान सोनू अखाड़े में कुश्ती के दांव पेच सीखने के साथ पहलवान शाइनिंग स्टार फिटनेस सेंटर में फिटनेस गुरूवीर डागर से फिटनेस के मंत्र भी सीखते हैं. वीर डागर कबड्डी टीम तेलगू टायटन्स के फिटनेस कोच भी रह चुके हैं. मेडल जीतकर लौटे पहलवानों का फिटनेस सेंटर पर स्वागत किया गया. पहलवान कपिल का कहना है कि वो देश के लिये जरूर एक दिन मेडल लेकर आएंगे.



फिटनेस सेंटर में दो पहलवानों को मिठाई खिलाकर जीत की दी बधाई
फिटनेस सेंटर में दो पहलवानों को मिठाई खिलाकर जीत की दी बधाई




दोनों पहलवानों के प्रदर्शन से कोच हुए खुश

वहीं ग्रीको रोमन का पहलवान कपिल मूल रूप से दिल्ली के रावता गांव का रहने वाले हैं और पहलवान अंकित गुरूग्राम जिले के तिरपड़ी गांव का रहने वाले हैं, दोनों पहलवान हिन्द केसरी सोनू अखाड़े में अर्जुन अवार्डी पहलवान धर्मेन्द्र, कोच सतपाल और सुधीर दलाल से कुश्ती के दांव पेंच सीख रहे हैं. पैर की चोट के कारण कपिल ने फ्री स्टाइल छोड़कर ग्रीको रोमन कुश्ती शुरू की और स्कूल नेशनल और खेलो इंडिया में भी मेडल हासिल किए. पहली बार नेशनल कुश्ती में उतरे अंकित ने भी अपनी प्रतिभा दिखाते हुये रजत पदक हासिल किया. कोच धर्मेन्द्र दोनों के प्रदर्शन से काफी खुश हैं और उन्हें उम्मीद है एक दिन दोनों पहलवान देश के लिये विदेशी धरती से गोल्ड लेकर लौटेंगे. बता दें कि पटना में 26 से 28 जनवरी तक हुई सब जूनियर नेशनल कुश्ती में कपिल ने पंजाब , महाराष्ट्र और दिल्ली के पहलवानों को हराया. वहीं अंकित ने सर्विसेज, यूपी और चंडीगढ़ के पहलवानों को हराया.

यह भी पढ़ें- पंचकूला: हिमाचल की दो नाबालिग बेटियों से आश्रम में रेप करने वाला आरोपी बाबा गिरफ्तार

यह भी पढ़ें- चंडीगढ़: हेरोइन के साथ पकड़ा गया युवक, खुद को कांग्रेस विधायक का पौता बता पुलिस पर झाड़ने लगा रौब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झज्‍जर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 2:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading