लाइव टीवी

हरियाणा: झज्जर में EVM स्ट्रांग रूम के बंद मिले कैमरे, जानें फिर हुआ क्या..

Pradeep Dhankhar | News18 Haryana
Updated: October 24, 2019, 6:44 AM IST
हरियाणा: झज्जर में EVM स्ट्रांग रूम के बंद मिले कैमरे, जानें फिर हुआ क्या..
स्ट्रांगरूम के बाहर हंगामा करते लोग

झज्जर में नेहरू कॉलेज के ईवीएम स्ट्रांग रूम के कैमरे बंद मिलने के बाद वहां जमकर हंगामा हुआ. रात में वहां जजपा और कांग्रेस के प्रत्याशी भी पहुंच गए.

  • Share this:
झज्जर. नेहरू कॉलेज स्थित ईवीएम स्ट्रांग रूम (EVM Strong Room) के बाहर रात में जमकर हंगामा हुआ. हंगाम तब शुरू हुआ जब स्ट्रांग रूम की निगरानी के लिए तैनात कांग्रेस और जेजेपी के कार्यकर्ताओं को वहां अंदर निगरानी के लिए लगे सीसीटीवी कैमरे और एलईडी टीवी (CCTV cameras and LED TV) बंद मिले. उन लोगों ने अपनी पार्टी के प्रत्याशियों को इसकी सूचना दे दी. सूचना पाकर वहां जेजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशी भी पहुंच गए. आरोप है कि 4 घंटे से स्ट्रांग रूम के कैमरे बंद थे. इन नेताओं ने मौके पर जाकर देखा तो कैमरे व एलीईडी बंद पड़े थे.

जेजेपी के प्रत्याशी के साथ इंस्पेक्टर ने धक्का-मुक्की की
इस बारे में पूछने पर जेजेपी के प्रत्याशी के साथ इंस्पेक्टर ने धक्का-मुक्की की. यह खबर फैल गई और स्ट्रांग रूम के बाहर भारी भीड़ जमा हो गई. स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी पहले से ही मौजूद थे. प्रत्याशियों का आरोप था कि कैमरे बंद करके ईवीएम में गड़बड़ी की गई. इनका आरोप है कि कैमरे को बंद करके एक इंस्पेक्टर व तीन इंजीनियर स्ट्रांग रूम के अंदर रहे.  इस घटना के विरोध में वहां जुटी भीड़ ने रोड जाम करने का भी प्रयास किया.

अंदर मिले ऐसे अपरिचित लोग जो पहचान बताने में भी असमर्थ : गीता भुक्कल  

गीता भुक्कल के अनुसार अंदर मिले कई अपरिचित लोग


झज्जर से कांग्रेस प्रत्याशी गीता भुक्कल व बादली से जेजेपी व कांग्रेस के प्रत्याशी स्ट्रांग रूम वाली बिल्डिंग में पहुंचे. गीता भुक्कल का कहना है कि अंदर ऐसे अपरिचित लोग मिले जो अपनी पहचान बताने में भी है असमर्थ रहै. सीसीटीवी कैमरे के ऑपरेटर भी नहीं बता पा रहे हैं कि वे किस एजेंसी से हैं. गीता भुक्कल का यह भी आरोप है कि स्ट्रांग रूम के दरवाज़े पर तो सील है लेकिन अंदर लाइट जल रही है. स्ट्रांग के रूम के ऊपर वाली मंज़िल पर प्राइवेट लोग ठहरे हुए हैं. भुक्कल ने यह भी आरोप लगाया कि हरियाणा पुलिस के कर्मचारी भी बगैर वर्दी के अंदर मौजूद मिले जबकि स्ट्रांग रूम की त्रिस्तरीय सुरक्षा होनी चाहिए थी.


Loading...

ये भी पढ़ें- Exit Polls: हरियाणा में अभी चमकता रहेगा CM खट्टर का नाम, प्रचंड जीत के अनुमान

हरियाणा चुनाव 2019: धांधली की शिकायत के बाद 5 बूथों पर री-पोलिंग जारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झज्‍जर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 9:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...