हरियाणा: किसान आंदोलन में शख्स को जिंदा जलाने का मामला, एक और आरोपी गिरफ्तार, SIT करेगी जांच

पुलिस गिरफ्त में आरोपी

Kisan Aandolan: बहादुरगढ़ में एक व्यक्ति को जिंदा जलाने के मामले में एसपी ने डीएसपी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर दिया है.

  • Share this:
    झज्जर. कृषि अध्यादेशों को लेकर टिकरी बॉर्डर सहित बहादुरगढ़ शहर व आस-पास चल रहे किसान आंदोलन (Kisan Aandolan) में गांव कसार के मुकेश नामक व्यक्ति को जिंदा जला देने के मामले मे पुलिस ने एक ओर आरोपी की गिरफ्तारी कर ली है. जबकि इस मामले में अभी दो आरोपी पुलिस पकड़ से बाहर है. मुकेश को जिंदा जला दिए जाने के मामले में चार लोगों पर आरोप (Allegation) है. इसी मामले में पीड़ित परिवार को सांत्वना देने के लिए रविवार को सांसद डा.अरविंद शर्मा गांव कसार पहुंचे. यहां उन्होंने मुकेश को जहां श्रद्धाजंलि अर्पित कर दिवंगत आत्मा को शांति दिए जाने की भगवान से प्रार्थना. वहीं शोकाकुल परिवार को सांत्वना भी दी.

    डा.शर्मा जब गांव कसार पहुंचे तो वहां उनके सामने ही ग्रामीणों ने नारेबाजी कर दोषियों को फांसी दिए जाने की मांग की. इस दौरान मीडिया के सामने सांसद डा.शर्मा ने मुकेश को जिंदा जला दिए जाने के मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की. उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति को जिंदा जला दिया जाना एक घिनोना काम है और 36 बिरादरी इस प्रकार की जघन्य घटना की कड़े शब्दों में निंदा करती है. इसलिए सीबीआई जांच जरूरी है.

    उन्होंने किसान आंदोलन स्थल पर पश्चिम बंगाल की युवती के साथ कुछ माह पूर्व ही दुष्कर्म की घटना की भी सीबीआई जांच की मांग की. किसान आंदोलन को लेकर डॉ.शर्मा  बोले कि सरकार किसानों के खिलाफ नहीं है. सरकार भी चाहती है समाधान हो. यहीं वजह है कि सरकार किसान हित में आधी रात को भी बातचीत के लिए तैयार हैं.

    आखिर क्या था मामला

    किसान आंदोलन में गांव कसार के मुकेश नामक व्यक्ति को आंदोलन स्थल पर जिंदा जला दिए जाने की घटना तीन रोज पूर्व हुई थी. घटना को अंजाम दिए जाने का आरोप आंदोलन में शामिल चार लोगों पर लगा है. जिनमें से दो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गत दिवस इसी मामले में सच्चाई का पता लगाने की मांग को लेकर किसानों का एक प्रतिनिधि मंडल झज्जर पहुंचा था और एसपी से मिलकर मामले की जांच एसआईटी से कराने की बात रखी थी. इस मामले में एसपी राजेश दुग्गल ने डीएसपी के नेतृत्व के एसआईटी का गठन भी कर दिया है. मामले की जांच की जा रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.