बहादुरगढ़ में लगे अवैध मोबाइल टावरों को नगर परिषद करेगी सील

नगर परिषद द्वारा जारी नोटिस में कंपनियों को शहर में लगे टावर का पूरा ब्यौरा देने के निर्देश दिए हैं.

Pradeep Dhankhar | News18 Haryana
Updated: June 19, 2019, 12:09 PM IST
बहादुरगढ़ में लगे अवैध मोबाइल टावरों को नगर परिषद करेगी सील
मोबाइल टावर
Pradeep Dhankhar
Pradeep Dhankhar | News18 Haryana
Updated: June 19, 2019, 12:09 PM IST
एनसीआर के सबसे तेजी से बढ़ने वाले शहर बहादुरगढ़ में लोगों को अपने मोबाइलों से नेटवर्क गायब होने की दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि बहादुरगढ़ शहर में लगे अवैध मोबाइल टावरों को नगर परिषद ने अब सील करने का फैसला ले लिया है. बहादुरगढ़ नगर परिषद ने शहर में मोबाइल टावर लगाने वाली 12 कंपनियों को नोटिस जारी किए हैं.

टावर का पूरा ब्यौरा देने के निर्देश

नगर परिषद द्वारा जारी नोटिस में कंपनियों को शहर में लगे टावर का पूरा ब्यौरा देने के निर्देश दिए हैं. इन कंपनियों को पहले भी नोटिस जारी किए गए थे, जिसका जवाब कंपनियों ने नहीं दिया था. ऐसे में जिन मोबाइल टावरों का पूरा ब्यौरा कंपनियों द्वारा नहीं दिया जाएगा. उन्हें अवैध मानकर बहादुरगढ़ नगर परिषद सील कर देगी.

बहादुरगढ़ में लगें हैं 72 मोबाइल टावर

बहादुरगढ़ नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी विजयपाल ने बताया कि बहादुरगढ़ नगर परिषद की सीमा में 12 मोबाइल कंपनियों ने 72 टावर लगवाए हैं, जबकि 20 नए टावर लगवाने की प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है. नगर परिषद की सीमा में एक टावर लगाए जाने पर एक लाख रुपए की फीस नगर परिषद में जमा करवाई जाती है. 20 नए टावर लगवाने के लिए 20 लाख रुपए के राजस्व नगर परिषद बहादुरगढ़ को प्राप्त हुआ है.

नहीं दिया ब्यौरा तो होगी कार्रवाई

उनका कहना है कि नगर परिषद को राजस्व दिए बिना अवैध रूप से लगाए गए मोबाइल टावरों के खिलाफ अब सख्ती से निपटा जाएगा और जल्द ही इन्हें सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी. यानी अगर किसी मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर कंपनी ने अपने मोबाइल टावरों का ब्यौरा सही ढंग से नहीं दिया, तो इसका खामियाजा उसके उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ सकता है. राजधानी दिल्ली से सटे इस शहर में अवैध मोबाइल टॉवर हटाए जाने से यहां के बाशिंदों के मोबाइल में मिलने वाला नेटवर्क गायब हो सकता है.
Loading...

ये भी पढ़ें-आफत की बारिश: फतेहाबाद में मकान की छत गिरने से 7 लोग दबे, एक बच्ची की मौत

ये भी पढ़ें-फरीदाबाद: झुग्गियों में घुसी बेकाबू कार, नाना-नाती को कुचला

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: June 19, 2019, 12:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...