• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • बहादुरगढ़ में सीए का कंप्‍यूटर हैक कर बिटकॉइन में मांगी फिरौती

बहादुरगढ़ में सीए का कंप्‍यूटर हैक कर बिटकॉइन में मांगी फिरौती

अपना हैक कंप्‍यूटर दिखाते हुए सीए एनके श्रॉफ.

अपना हैक कंप्‍यूटर दिखाते हुए सीए एनके श्रॉफ.

पीड़ित सीए ने हैकर से मेल के जरिये बात की तो हैकर ने फाइलें डिक्रिप्ट करने के लिए 0.2 बिटकॉइन की डिमांड की. 0.2 बिटकॉइन की कीमत एक लाख 10 हजार से भी ज्यादा है.

  • Share this:
हरियाणा के झज्‍जर जिले में बहादुरगढ़ के नामी सीए साइबर अपराधियों का शिकार बन गए. सीए का कंप्यूटर हैक कर लिया गया और उनसे बिटकॉइन में फिरौती मांगी गई है. सीए एनके श्रॉफ के कंप्यूटर पर ये साइबर अटैक हुआ है. साइबर क्राइम में इस तरीके का ये बहादुरगढ़ में पहला मामला है.

श्रॉफ जब  रविवार को दफ्तर आए और अपना कंप्यूटर चलाया तो कंप्यूटर स्क्रीन पर हैकर का मैसेज फ़्लैश हो रहा था. कंप्यूटर की सारी फाइलें एन्क्रिप्ट कर दी गई थीं. हैकर के मैसेज के अनुसार जब पीड़ित सीए ने हैकर से मेल के जरिये बात की तो हैकर ने फाइलें डिक्रिप्ट करने के लिए 0.2 बिटकॉइन की डिमांड की. 0.2 बिटकॉइन की कीमत एक लाख 10 हजार से भी ज्यादा है. हैकर ने दूसरी मेल पर पीड़ित सीए को डिस्‍काउंट देने की बात भी कही.

सीए एनके श्रॉफ ने बताया कि 14 जुलाई को भी उनकी कुछ फाइलें हैक की गई थीं, लेकिन इस बार तो पूरा सिस्टम ही हैक कर लिया गया है और हैकर अब पैसे की डिमांड कर रहा है. सीए ने पुलिस को भी इसकी शिकायत कर दी. सीए एनके श्रॉफ ने बताया कि उनकी लाखों फाइलें कंप्यूटर में हैं, जो सब हैक हो गईं. क्लाइंट का काफी सारा डेटा भी हैकर के पास चला गया है.

उन्होंने बताया कि वायरस और इस तरीके की हैकिंग से बचने के लिए उन्होंने क्विकहील का सर्वर बेस्ड एंटीवायरस अपने कंप्‍यूटर में डलवाया था, लेकिन हैकर ने क्विकहील को ही अनइंस्टाल कर दिया. क्विकहील भी साइबर अटैक से नहीं बचा पाया. उन्होंने क्विकहील के खिलाफ भी कार्रवाई करने की बात कही है. वहीं पुलिस अधिकारी इस मामले में कुछ नहीं कह पा रहे हैं.

पीड़ित सीए का ऑफिस आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र में है. इसलिए एमआईई चौकी में शिकायत दी गई, जहां से कार्रवाई के लिए साइबर सेल भेजी गई है. सीए के कंप्यूटर पर हुए साइबर अटैक से बहादुरगढ़ के सीए भी काफी घबराए हुए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज