लाइव टीवी

हरियाणा: कांग्रेस विधानसभा में उठाएगी शहीदों की सहायता राशि दोगुना करने का मुद्दा
Jhajjar News in Hindi

News18 Haryana
Updated: February 28, 2020, 12:57 PM IST
हरियाणा: कांग्रेस विधानसभा में उठाएगी शहीदों की सहायता राशि दोगुना करने का मुद्दा
पूर्व सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कही ये बात

आए पूर्व सांसद दीपेन्द्र हुड्डा (Deepender Hooda) ने कहा कि चाहे 1962, 1965,1971 और कारगिल (Kargil) के अलावा पुलवामा का जवाबी हमला रहा हो हमारे देश के सैनिकों ने दुश्मनों को मुंह तोड़ जवाब देकर अपना गौरवशाली इतिहास कायम रखा है.

  • Share this:
झज्जर. कांग्रेस की सीडब्ल्यूसी के सदस्य व पूर्व सांसद दीपेन्द्र हुड्डा (Deepender Hooda) ने कहा है कि साल 2012 में कांग्रेस सरकार ने हरियाणा (Haryana) के शहीद परिवारों की सहायता राशि 50 लाख की थी,जोकि 8 साल बीतने के बाद भी उतनी ही है. जबकि दिल्ली जैसे राज्य में इसी राशि को एक करोड़ तक कर दिया गया है. विधानसभा में कांग्रेस इसी मुद्दें को जोर-शोर से उठाएगी.

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि चाहे 1962, 1965,1971 और कारगिल के अलावा पुलवामा का जवाबी हमला रहा हो हमारे देश के सैनिकों ने दुश्मनों को मुंह तोड़ जवाब देकर अपना गौरवशाली इतिहास कायम रखा है. इस गौरवशाली इतिहास को लिखने वाली कलम में स्याहीं भरने का काम भी हमारे जवानों ने किया है, जिसमें काफी अधिक संख्या हमारे हरियाणा के सैनिकों की भी है. लेकिन शहीद की शहादत को जो सम्मान मिलना चाहिए था वह मौजूदा समय में नहीं मिल पा रहा है.

दिल्ली हिंसा पर कही ये बात



उन्होंने इस मौके पर शहीद विक्रान्त के परिवार को भी नमन करते हुए उसे प्रेरणा स्त्रोत बताया. उन्होंने सीएए और एनआरसी मामले में दिल्ली में हुए दंगों के लिए भी केन्द्र को जिम्मेवार ठहराया और कहा कि वहां शांति व्यवस्था कायम रखने और काबू रखने की बजाय केन्द्र सरकार ने केवल भावनाओं को भडक़ाने का ही काम किया, जिसकी वजह से हमारे देश के भाईचारे को ठेस पहुंची है.



शहीद विक्रांत की बनाई जाएगी स्मृति

इस मौके पर उन्होंने शहीद विक्रान्त की स्मृति में बनाए जाने वाले स्मारक स्थल के लिए विधायक गीता भुक्कल के कोटे से ग्रांट दिए जाने की भी बात कही. इस मौके पर उनके साथ एडवोकेट राज सिंह जाखड़,झज्जर मार्किट कमेटी के पूर्व चेयरमैन नरेश हसनपुर, दीपेन्द्र के मीडिया प्रभारी एडवोकेट विकास अहलावत, सुनील जाखड़ भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें - खट्टर सरकार को बड़ा झटका, निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने वापस लिया समर्थन

ये भी पढ़ें - मांगों को लेकर सड़कों पर गरजे कर्मचारी, सरकार पर लगाया वायदा खिलाफी का आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झज्‍जर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 28, 2020, 12:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading