• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • Corona Effect: झज्जर में आमजन के दर्शनों के लिए भी बंद किया मां भीमेश्वरी देवी मंदिर

Corona Effect: झज्जर में आमजन के दर्शनों के लिए भी बंद किया मां भीमेश्वरी देवी मंदिर

मंदिर में दर्शनों पर रोक

मंदिर में दर्शनों पर रोक

जिला उपायुक्त (Deputy Commissioner) जितेंद्र दहिया ने बताया कि ऐसे स्थान जंहा लोगों का आवागमन ज्यादा होता है उस जगह को हर रोज सेनेटाइज करवाया जा रहा है. इसके लिए ब्लीचिंग पाउडर (bleaching powder) की खरीद हो चुकी है.

  • Share this:
झज्जर. कोरोना वायरस (Corona Virus) से बचाव के लिए मंदिरों को भी भक्तों के लिए बंद किया जाने लगा है. बहादुरगढ़ के बालाजी जी मंदिर (Balaji Temple) के बाद अब ऐतिहासिक मां भीमेश्वरी देवी मंदिर को भी आमजन के दर्शनो के लिए बंद कर दिया गया है. कोरोना से बचाव के उपायों के तहत जिला प्रसाशन नवरात्र मेले को पहले ही रदद् कर चुका था. जिला उपायुक्त जितेंद्र दहिया ने बताया कि कोरोना से बचाव का एकमात्र उपाय एहतियात ही है. उन्होंने कहा कि सभी धार्मिक ,राजनीतिक, सामाजिक संस्थाओं के साथ बैठक भी की जा रही है. निर्देशो के साथ अपील भी है कि 200 से ज्यादा की संख्या वाला कोई कार्यक्रम ना हो. अन्यथा आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्यवाही होगी जिसमें सजा होना तय होता है.

जिला उपायुक्त जितेंद्र दहिया ने बताया कि ऐसे स्थान जंहा लोगों का आवागमन ज्यादा होता है उस जगह को हर रोज सेनेटाइज करवाया जा रहा है. इसके लिए ब्लीचिंग पाउडर की खरीद हो चुकी है. मास्क और सेनेटाइजर भी खरीदे जा रहे है. उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि बेहद जरूरी होने पर ही सरकारी दफ्तरों में आएं अन्यथा कुछ दिनों के लिए सरकारी दफ्तरों से दूरी बना लेनी चाहिए ताकि लोगों की भीड़ इकट्ठा ना हो.

मंदिर में उमड़ी भीड़


लगवाए जाएंगे होर्डिंग्स

उन्होंने बताया कि गांव और शहरों में कोरोना से जागरुकता के लिए एक हजार होर्डिंग भी लगवाए जाएंगे. जिला उपायुक्त ने गैस एजेंसियों, बैंक, राशन डिपो और रोजमर्रा के समान वाले बड़े स्टोरों को भी सेनेटाइजेशन के जरूरी उपाय करने की हिदायत दी गई है. स्वास्थ्य विभाग ने भी फ्लू को देखते हुए हॉस्पिटल्स में ओपीडी और दवा वितरण के काउंटर बढ़ा दिए है.

अस्पतालों को दिन दो बार करवाया जा हा सेनीटाइज

जिला स्वास्थ्य अधिकारी पूनिया ने बताया कि इस समय 53 व्यक्तियों को उनके घर पर ही सर्विलांस में रखा गया है जिनकी मोनिटरिंग मेडिकल टीम कर रही है. उन्होंने बताया कि 10 मेडिकल टीमें और बना दी गयी है जिसमे डॉक्टर के साथ लैब टेक्नीशियन, फार्मा और नर्स रहेंगी जो हर ब्लॉक में जाकर सर्विलांस का काम करेंगी. उन्होंने बताया कि कोरोना प्रभाव को देखते हुए हॉस्पिटल्स को दिन में दो बार सेनेटाइज करवाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Corona Virus: चंडीगढ़ में पहला पॉजिटिव केस मिला, 23 वर्षीय युवती 3 दिन पहले इंग्लैंड से आई थी वापस

ये भी पढ़ें- Corona Effect: चंडीगढ़ का रॉक गार्डन 31 मार्च तक बंद, सुखना लेक को लेकर भी तैयारी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज