Lockdown: दूल्हा-दुल्हन ने मास्क लगाकर लिए फेरे, शादी में सिर्फ 4 लोग रहे मौजूद
Jhajjar News in Hindi

Lockdown: दूल्हा-दुल्हन ने मास्क लगाकर लिए फेरे, शादी में सिर्फ 4 लोग रहे मौजूद
दूल्हा और दुल्हन ने मास्क पहनकर की शादी

अक्षया तृतियां को दोनों पक्षों की सहमति से दूल्हे (Groom) सहित मात्र तीन-चार लोगों को ही बारात के रूप में रेवाड़ी (Rewari) ले जाकर परिणय सूत्र में बंधने की रस्में निभाई गई.

  • Share this:
झज्जर. जिले में लॉकडाउन के दौरान एक अनोखी शादी (Marriage) देखने को मिली, जिसमें नियमों का पालन भी किया गया और सात फेरे भी लिए. इस शादी में महज चार लोग मौजूद रहे, दुल्हन ने दूल्हे के हाथों को सैनिटाइज कराया तथा मुंह पर मास्क (Mask) लगाकर दोनों ने सात फेरे लिए. कोरोना संकट के बीच यह अनूठी शादी हुई है. शहर के मोहल्ला गुलाबी बाग में हुई ये शादी क्षेत्र में भी चर्चा का विषय बनी हुई है.

बता दें कि झज्जर के डीसी कार्यालय में कार्यरत कर्मचारी दीपक पुत्र देवेन्द्र कौशिक का विवाह रेवाड़ी की रहने वाली नीरू से तय हुआ था. लेकिन लॉकडाउन के चलते सरकार के आदेशों का पालन करते हुए
बीते रोज अक्षया तृतियां को दोनों पक्षों की सहमति से दूल्हे सहित मात्र तीन-चार लोगों को ही बारात के रूप में रेवाड़ी ले जाकर परिणय सूत्र में बंधने की रस्में निभाई गई.

दहेज में दिए मास्क और सैनिटाइजर
यहां तक की दूल्हे और दुल्हन को पड़ऩे वाली जयमाला को भी सेनेटाइज किया गया.  इस दौरान दुल्हे व दुल्हन के अलावा दुल्हन की मां व पिता और यहां तक की फेरे कराने वाले पंडित जी ने भी मॉस्क लगाकर फेरों की रस्म पूरी कराई. दहेज के रूप में दूल्हे के परिवार को कन्या पक्ष की ओर से मॉस्क व सेनेटाइजर कोरोना से बचाव हेतू पूरे परिवार के लिए दिए गए.



पंडित ने सभी के हाथों को सैनिटाइजर से साफ करवाया.


दूल्हा और दुल्हन खुश

दुल्हन नीरू अपनी इस अनोखी शादी पर खुश है और कन्या पक्ष की ओर से दहेज के रूप में दिए गए मॉस्क व सेनेटाइजर को उन्होंने आमजन के लिए एक संदेश बताया है. दूल्हे प्रदीप का परिवार भी
लॉकडाउन के बीच हुई इस अनोखी शादी से खुश है. उनका कहना है कि दहेज रहित शादी सुखद अनुभूति है. वह दहेज के पहले भी खिलाफ थे, लेकिन प्राकृति आपदा के इस दौर में मॉस्क व सैनिटाइजर दिया जाना एक अच्छा संदेश है.

ये भी पढ़ें-

Lockdown: कोटा में फंसे 44 छात्र हरियाणा रोडवेज की बस से पहुंचे जींद

COVID-19: दिल्ली-सोनीपत बॉर्डर सील, 3 मई तक आवाजाही पर बैन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज