Home /News /haryana /

GST प्रमाणपत्र के नाम पर 50,000 की रिश्वत ले रहा था अफसर, रंगे हाथों पकड़ा गया

GST प्रमाणपत्र के नाम पर 50,000 की रिश्वत ले रहा था अफसर, रंगे हाथों पकड़ा गया

GST प्रमाण पत्र देने के एवज में मांगी थी रिश्वत

GST प्रमाण पत्र देने के एवज में मांगी थी रिश्वत

Haryana Bribe News: हरियाणा के झज्जर जिले के डीईटीसी को विजिलेंस के टीम ने बहादुरगढ़ से 50 हजार रुपये की रिश्वतखोरी (Bribery) के मामले में गिरफ्तार कर लिया है. वह जीएसटी प्रमाणपत्र देने की एवज में घूस ले रहा था. आरोपी अधिकारी की टेबल की दराज से रुपए बरामद किए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

झज्जर. विजिलेंस ब्यूरो ने बहादुरगढ़ में तैनात उप आबकारी एवं कराधान आयुक्त यानी डीईटीसी राजा राम नैन को 50 हजार रुपये की रिश्वत (Bribe) लेते रंगे हाथों गिरफ्तार (Arrest) किया है. डीईटीसी राजा राम नैन ने गुरुग्राम के रहने वाले शंकर लाल नाम के एक व्यक्ति से जीएसटी सर्टीफिकेट (GST Certificate) जारी करने के बदले रिश्वत की मांग की थी.

विजिलेंस ब्यूरो के एसपी राजेश फोगाट बताया कि आरोपी डीईटीसी राजा राम नैन पिछले लंबे समय से एक निजी फर्म को जीएसटी प्रमाण पत्र जारी करने में ढिलाई बरत रहा था और फिर उसने कार्य की एवज में रिश्वत की मांग की. इस संबंध में फर्म के कर्मचारी ने राज्य सतर्कता ब्यूरो, रोहतक में शिकायत दर्ज कराई, जिसके आधार पर कार्रवाई करते हुए विजिलेंस ब्यूरो ने जाल बिछाकर उन्हें 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए आरोपी को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

आरोपी डीईटीसी राजा राम नैन जनवरी 2021 से बहादुरगढ़ में उप आबकारी एवं कराधान आयुक्त (बिक्री कर) के पद पर कार्यरत है. उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

बंद कमरे में देर रात तक चली पूछताछ

आरोपी से बंद कमरे में देर रात तक पूछताछ की जाती रही. शिकायतकर्ता गुरुग्राम निवासी शंकर लाल से टैक्स वसूली के मामले में रिश्वत मांगी गई थी, जिसकी शिकायत उसने विजिलेंस की की थी. इस पर कार्रवाई करते हुए राजाराम नैन को गिरफ्तार किया गया है. विजिलेंस के अधिकारी किसी भी व्यक्ति को कार्यालय में नहीं जाने दे रहे. एसपी विजिलेंस ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. पूछताछ पूरी होने के बाद ही इस मामले में कुछ कहा जा सकेगा.

Tags: Gst, Haryana news, Haryana police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर