होम /न्यूज /हरियाणा /Kisan Aandolan: दिग्विजय चौटाला का बड़ा बयान- हरियाणा में किसानों पर दर्ज मुकदमे होंगे रद्द

Kisan Aandolan: दिग्विजय चौटाला का बड़ा बयान- हरियाणा में किसानों पर दर्ज मुकदमे होंगे रद्द

किसानों पर दर्ज मुकद्दमे होंगे रद्द

किसानों पर दर्ज मुकद्दमे होंगे रद्द

Haryana Politics: दिग्विजय चौटाला ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा पर भी जमकर निशाना स ...अधिक पढ़ें

झज्जर. तीनों कृषि कानूनों की वापसी में हुई देरी के लिए जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला (Digvijay Chautala) ने खेद प्रकट किया है. हालांकि उन्होंने खुशी भी जताई कि किसानों की मांग पूरी हुई और अब कृषि कानूनों पर फैसला हो चुका है. लोकसभा और राज्यसभा में तीनों कृषि कनूनों को रद्द करने का विधेयक ध्वनि मत से पास हो चुका है. हरियाणा सरकार में साझेदर जेजेपी के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने किसानों (Farmers) पर दर्ज मुकदमे वापस लेने की भी बात कही है.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री इस विषय पर केंद्र से बात करेंगे और अगर वहां बात नहीं बनी तो भी वे हरियाणा में दर्ज मुकदमे वापस लेंगे. दिग्विजय चौटाला ने किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों को मुआवजा देने की भी बात कही है. उन्होंने कहा कि सरकार को मुआवजा देना चाहिए. मुआवजा कितना, क्या और कैसे होगा, इसके लिए किसान संगठनों से बातचीत करके फैसला किया जा सकता है.

दिग्विजय चौटाला ने किसान स्मृति स्थल का भी समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार इस पर जल्द फैसला ले. उन्होंने कहा कि किसान यादगार स्थल बहादुरगढ़ या फिर सिंघु बॉर्डर पर बनाया जा सकता है. वहीं कृषि कानूनों की वापसी का स्वागत करते हुए दिग्विजय ने उम्मीद जताई है कि किसान अब अपने घरों को वापस लौट जाएंगे. एमएसपी की डिमांड का भी दिग्विजय चौटाला ने समर्थन किया है.

उन्होंने कहा कि इस विषय पर गठित होने वाली कमेटी में संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं को शामिल करना चाहिए और 5 से 7 महीने में ही उस पर फैसला हो जाना चाहिए. दरअसल दिग्विजय चौटाला बहादुरगढ़ में जजपा कार्यकर्ताओं से मिलने आए थे. दिग्विजय चौटाला ने कार्यकर्ताओं को 9 दिसंबर को झज्जर में होने वाले जननायक जनता पार्टी के स्थापना दिवस समारोह का न्योता दिया और ज्यादा से ज्यादा संख्या में कार्यकर्ताओं को समारोह में लाने की जिम्मेदारी भी सौंपी.

दुष्यंत चौटाला ने पेपर लीक और नौकरी फ्रॉड मामले में सरकार से सख्त कार्रवाई की मांग की है. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत जेजेपी ने सरकार में साझेदार रहते हुए जनता के काम किए हैं. उन्होंने कहा कि हरियाणा में 75 फ़ीसदी आरक्षण के फैसले के चलते आने वाले 2 सालों में सवा लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा. जिसके लिए लोग जननायक जनता पार्टी को हमेशा याद रखेंगे.

दिग्विजय चौटाला ने यह भी वायदा किया कि पांचवें साल और चुनाव में दोबारा वोट मांगने से पहले बुजुर्गों को 51 सो रुपए पेंशन भी देने का काम किया जाएगा. यानी कि जेजेपी अगले चुनाव से पहले बुजुर्गों को 51 सो रुपए पेंशन का वायदा भी पूरा करवाएगी.

Tags: Haryana politics, Kisan Aandolan

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें