लाइव टीवी

Coronavirus: झज्जर में विदेश से एक महिला के आने की सूचना पर मचा हड़कंप, पुलिस ने जांच की तो कुछ नहीं मिला
Jhajjar News in Hindi

News18 Haryana
Updated: March 24, 2020, 12:00 PM IST
Coronavirus: झज्जर में विदेश से एक महिला के आने की सूचना पर मचा हड़कंप, पुलिस ने जांच की तो कुछ नहीं मिला
युवती की विदेश से आने की झूठी खबर

मकान की गहन तलाशी ली. लेकिन इस टीम को मकान में कोई भी युवती नहीं मिली, जिसके बाद इस टीम को बैरंग ही वापिस लौटना पड़ा.

  • Share this:
झज्जर. जिला प्रशासन और खासकर स्वास्थ्य विभाग में उस समय हड़क़म्प मच गया, जब उन्हें किसी युवती के विदेश से झज्जर (Jhajjar) स्थित अपने घर आने की सूचना मिली. सूचना के बाद प्रशासन में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. सच्चाई का पता लगाने के लिए प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ भारी संख्या में पुलिस बल व स्वास्थ्य विभाग (Health Department) का स्टॉफ मौके पर पहुंचा. लेकिन वहां से उसे बैरंग ही वापिस लौटना पड़ा. काफी देर तक मकान को खंगाले जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम को मकान में कोई युवती नहीं मिली. जिसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि जो लोग भी इस प्रकार की अफवाह फैला रहे है वह अपनी हरकतों से बाज आए,अन्यथा ऐसे लोगों के खिलाफ कार्यवाहीं की जाएगी.

जानकारी अनुसार जिला प्रशासन के पास शाम के समय सूचना आई थी कि झज्जर शहर के वार्ड नम्बर 14 में एक युवती विदेश से आई है और वह कोरोना वायरस की संदिग्ध हो सकती है. इसी सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की एक टीम नोडल अधिकारी डा.निहारिका, एसडीम शिखा व डीएसपी श्मशेर सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे.

नहीं मिली कोई युवती

इतनी संख्या में पुलिस बल को देखते ही मौके पर अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. वार्ड नम्बर 14 के जिस मकान में कोराना से संक्रमित संदिग्ध मरीज को बताया गया था उस मकान की बुजुर्ग महिला ने पहले तो पुलिस कर्मियों को मकान में घुसने नहीं दिया. लेकिन बाद में जब नोडल अधिकारी ने उसे समझाया तो उसके बाद ही इस महिला ने टीम को मकान में घुसने की इजाजत दी. बाद में सेनेटाईजर से लबरेज होकर मास्क लगाए स्वास्थ्य विभाग की एक टीम मकान में गई और मकान की गहन तलाशी ली. लेकिन इस टीम को मकान में कोई भी युवती नहीं मिली, जिसके बाद इस टीम को बैरंग ही वापिस लौटना पड़ा.



यह बोले अधिकारी

मकान से कोई भी कोरोना संक्रमित संदिग्ध मरीज ने मिलने के बाद मौके पर ही एसडीएम शिखा व डीएसपी श्मशेर सिंह ने कहा कि जो सूचना उन्हें प्राप्त हुई थी,उसकी पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन इस प्रकार की अफवाह फैलाने वाले बाज आए,अन्यथा उन पर कार्यवाहीं की जाएगी. एसडीएम शिखा ने कहा कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर जिला प्रशासन की पैनी नजर है. कोई भी इस प्रकार की अफवाह फैलाता है तो उस पर हर हाल में सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी.

ये भी पढ़ें: 

कोरोना से जंग के लिए मोदी सरकार ने चीन को भेजी मदद, निभाया अच्छे पड़ोसी का धर्म

इस शर्त को पूरा किए बिना नहीं मिलेंगे PM-किसान सम्मान निधि स्कीम के 6000 रुपए!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झज्‍जर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 12:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,291

     
  • कुल केस

    1,602,619

    +84,493
  • ठीक हुए

    355,671

     
  • मृत्यु

    95,657

    +7,197
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर