किसानों की लंबे समय से चली आ रही मांग होगी पूरी, शहरी सेक्टरों में मिलेंगे प्लॉट

झज्जर जिले में बहादुरगढ़ झज्जर के रिहायशी सेक्टरों में किसानों को प्लाट देने के लिए 95 एप्लीकेशन विभाग के पास पहुंचे हैं. विभाग अब एक बार में ही सभी किसानों की समस्याओं का समाधान करने की योजना बना रहा है.

Pradeep Dhankhar | News18 Haryana
Updated: July 11, 2019, 1:50 PM IST
किसानों की लंबे समय से चली आ रही मांग होगी पूरी, शहरी सेक्टरों में मिलेंगे प्लॉट
प्लॉट ड्रॉ के माध्यम से अलॉट कर दिए जाएंगे
Pradeep Dhankhar
Pradeep Dhankhar | News18 Haryana
Updated: July 11, 2019, 1:50 PM IST
हरियाणा प्रदेश के शहरों में जिन किसानों की भूमि पर रिहायशी सेक्टर बनाए गए हैं. अब उन किसानों को हरियाणा विकास प्राधिकरण अब प्लॉट देने जा रहा है. झज्जर जिले के झज्जर शहर और बहादुरगढ़ शहर में कई रिहायसी सेक्टर किसानों की कृषि योग्य भूमि एक्वायर करके बनाए गए हैं. इन सेक्टरों में अब उन्हीं किसानों को प्लॉट दिए जाएंगे.

जय योजना काफी लंबे समय से अटकी हुई थी, लेकिन अब प्रदेश सरकार ने पूरे हरियाणा में सभी किसानों को फायदा पहुंचाने के लिए यह योजना जल्द से जल्द सिरे चढ़ाने के आदेश दिए हैं. इसके लिए हरियाणा विकास प्राधिकरण की ओर से नवंबर महीने में एप्लीकेशन निकाली गई थी.

झज्जर जिले में बहादुरगढ़ झज्जर के रिहायशी सेक्टरों में किसानों को प्लाट देने के लिए 95 एप्लीकेशन विभाग के पास पहुंचे हैं. विभाग अब एक बार में ही सभी किसानों की समस्याओं का समाधान करने की योजना बना रहा है. झज्जर बहादुरगढ़ के रिहायशी सेक्टरों में 95 किसानों को प्लॉट दिए जाएंगे. बहादुरगढ़ के सेक्टर 9, 2, 10 और झज्जर के सेक्टर 6, सेक्टर 9 में यह प्लाट दिए जाएंगे. सभी एप्लीकेशनो की स्क्रूटनिंग की जाएगी.

उसके बाद जो योग्य पाए जाएंगे उन्हें उनके प्लॉट ड्रॉ के माध्यम से अलॉट कर दिए जाएंगे. हुड्डा एस्टेट ऑफिसर विकास ढांढा ने बताया कि सरकार की योजना जल्द ही सिरे चढ़ा दी जाएगी और इससे पिछले काफी लंबे समय से अपने घर का सपना देख रहे हैं किसानों की मांगे पूरी हो जाएंगी.

ये भी पढ़ें:

सपना चौधरी पर टिप्पणी कर बुरे फंसे दिग्विजय चौटाला

नौकरी की तलाश में आए पति-पत्नी को कार ने मारी टक्कर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झज्‍जर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 11, 2019, 1:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...