अपना शहर चुनें

States

Farmers Tractor Rally: टिकरी बॉर्डर से दिल्ली की ओर बढ़े किसान, पुलिस के बैरीकेड तोड़े

बैरीकेड तोड़ दिल्ली की ओर बढ़े किसान
बैरीकेड तोड़ दिल्ली की ओर बढ़े किसान

Farmers Tractor Rally: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के जवानों ने भी किसानों को रोका नहीं और उन्हें आगे जाने का रास्ता दे दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2021, 8:02 PM IST
  • Share this:
झज्जर. टिकरी बॉर्डर (Tikri Border) पर मौजूद किसानों (Farmers) ने दिल्ली में एंट्री कर ली है. किसानों ने पुलस द्वारा लगाए गए बैरीकेड्स तोड़ दिए और समय से पहले ही ट्रैक्टर परेड शुरू कर दी. पैदल चल रहे किसान बैरीकेड के ऊपर से कूद कर आगे बढ़ रहे हैं. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के जवानों ने भी किसानों को रोका नहीं और उन्हें आगे जाने का रास्ता दे दिया. बता दें कि किसानों की ट्रैक्टर परेड 12 बजे शुरू होनी थी. वहीं ट्रैक्टरों की भीड़ से सारे रास्ते लगभग बंद हो गए है. ट्रैक्टर परेड को लेकर किसानों में भारी उत्साह है.

संयुक्त किसान मोर्चा ने घोषणा की है कि ट्रैक्टर परेड के बाद सभी आंदोलन में डटे रहेंगे. अगले कई दिन तक एनएच-44 पर मुरथल से आगे दिल्ली की तरफ आवागमन पूरी तरह जाम रहेगा. केजीपी और केएमपी पर चढ़ने का पूरा रास्ता बंद हो गया है.

बता दें कि किसान ट्रैक्टर परेड 9 जगह से निकलेगी. कुंडली बॉर्डर पर भारी संख्या में ट्रैक्टर जमा हो गए हैं. मुरथल टोल के पास ट्रैक्टर की भीड़ लगी है. इसके बाद बहालगढ़ से कुंडली बॉर्डर तक तो एन-44 के दोनों तरफ 15 किलोमीटर से ज्यादा में ट्रैक्टर भर गए हैं. इस तरफ से केएमपी और केजीपी पर भी ट्रैक्टर चढ़े हैं.




केजीपी और केएमपी पर भी आवागमन बंद 

केजीपी और केएमपी पर भी आवागमन बंद हो गया है. ट्रैक्टर की संख्या इतनी है कि कुंडली बॉर्डर से दिल्ली रिंग रोड से होते हुए ओचंदी बॉर्डरी व केएमपी होकर वापस कुंडली बॉर्डर के दायरे में 63 किलोमीटर के रूट को पूरी तरह भर देंगे.

जारी की गई हिदायतें

वहीं किसान नेताओं का कहना है कि संयुक्‍त किसान मोर्चा की तरफ से किसान परेड के लिए जारी की गई हिदायतों का पूरी तरह पालन किया जाए. किसान नेता योगेंद्र यादव का कहना है कि किसानों को गणतंत्र दिवस पर परेड के माध्यम से दुनिया को अपना दुख दर्द दिखाना होगा. इस ऐतिहासिक परेड में किसी तरह का धब्बा नहीं लगने पाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज