13 अगस्त तक मांगे नहीं मानी तो किसान रोक देंगे पंजाब जाने वाली ट्रेनें

14 अगस्त से किसान बहादुरगढ़, दादरी और जुलाना में रेल रोककर अपनी नाराजगी जताएंगे. यह कहना है भारत भूमि बचाओ संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश दलाल का.

News18 Haryana
Updated: August 1, 2019, 2:23 PM IST
13 अगस्त तक मांगे नहीं मानी तो किसान रोक देंगे पंजाब जाने वाली ट्रेनें
किसानों ने सरकार को दी चेतावनी
News18 Haryana
Updated: August 1, 2019, 2:23 PM IST
किसान स्वाभिमान आंदोलन कर रहे किसानों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर 13 अगस्त तक उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो वे पंजाब जाने वाली सभी रेलों को रोक देंगे. 14 अगस्त से किसान बहादुरगढ़, दादरी और जुलाना में रेल रोककर अपनी नाराजगी जताएंगे. यह कहना है भारत भूमि बचाओ संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश दलाल का.

किसान नेता रमेश दलाल बहादुरगढ़ में स्थित अपने कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. रमेश दलाल का कहना है कि किसान पिछले काफी लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर जुलाना के किला जफरगढ़ गाँव में आंदोलन कर रहे हैं. लेकिन सरकार उनकी मांगों की तरफ ध्यान नहीं दे रही. इसलिए अब किसानों ने सरकार से आर-पार की लड़ाई का मन बना लिया है और सरकार को अल्टीमेटम दिया है कि या तो उनकी मांगे 13 अगस्त तक मान ली जाए नहीं तो किसान बहादुरगढ़, दादरी और जुलाना से होकर पंजाब को जाने वाली सभी रेल रोकने का काम करेंगे.

उन्होंने बताया कि रेल रोकने का यह फैसला 28 जुलाई को जींद के किला जफरगढ़ में हुई हरियाणा स्वाभिमान पंचायत में लिया गया है. बता दें कि एसवाईएल, एमएसपी, मेट्रो और जमीन अधिग्रहण के मुआवजे को लेकर किसानों ने अपने आंदोलन की रूपरेखा तैयार की है. भारत भूमि बचाओ संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश दलाल इस पूरी रणनीति के पीछे काम कर रहे हैं.

किसान करेंगे रेल रोको आंदोलन

रमेश दलाल सरकार से पिछले लंबे समय से बहादुरगढ़ क्षेत्र को आर जोन घोषित करने, जमीन अधिग्रहण का मुआवजा बढ़ाने, बहादुरगढ़ मेट्रो का सांपला तक विस्तार करने, डाबोदा खुर्द गांव के पास झज्जर-बहादुरगढ़ मार्ग पर केएमपी पर कट खोलने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. अब उनके आह्वान पर किसानों ने रेल रोको आंदोलन शुरू करने की बात कही है.

ये भी पढ़ें:- चुनाव में सिर्फ जेजेपी देगी बीजेपी को टक्कर: दिग्विजय चौटाला 

Loading...

ये भी पढ़ें:- नशे की ओवरडोज लेने से 30 वर्षीय महिला की हुई मौत...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झज्‍जर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 1:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...