हरियाणा: बहादुरगढ़ में तीन फैक्ट्रियों में लगी भीषण आग में 3 लोगों की मौत, 26 घायल
Jhajjar News in Hindi

हरियाणा: बहादुरगढ़ में तीन फैक्ट्रियों में लगी भीषण आग में 3 लोगों की मौत, 26 घायल
तारापुर एमआईडीसी इलाके में केमिकल कंपनी में विस्फोट (सांकेतिक फोटो)

घटना शुक्रवार सुबह की है. आग पर काबू पाने के लिए दिल्ली और रोहतक से फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की गाड़ियां बुलाई गईं. जिनकी मदद से आग पर काबू पाया गया.

  • Share this:
झज्जर. हरियाणा के बहादुरगढ़ के आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र में एक केमिकल फैक्टरी का बॉयलर फटने से तीन फैक्टरियों में भीषण आग (Fire) लग गई. बॉयरल फटने (Boiler Blasts) के बाद जोरदार धमाका हुआ. फैक्ट्री के टुकड़े उड़कर आधा किलोमीटर दूर तक पहुंच गए. आग ने धीरे-धीरे एक के बाद एक तीन फैक्ट्रियों को अपनी चपेट में ले लिया. इस दर्दनाक हादसे में अबतक तीन लोगों की मौत की खबर है. वहीं 26 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं.

घटना शुक्रवार सुबह की है. आग पर काबू पाने के लिए दिल्ली और रोहतक से फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की गाड़ियां बुलाई गईं. जिनकी मदद से आग पर काबू पाया गया.





आग लगने से चार भवन भरभरा कर गिर गए. इसमें कई श्रमिकों के अभी और दबे होने की आशंका जताई जा रही है. घायल श्रमिकों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा जा रहा है. पुलिस, प्रशासन, फायर ब्रिगेड और बचाव दल मौके पर राहत कार्यों में जुटा हुआ है. आग पर काबू पाने के लिए दिल्ली और रोहतक से फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की गाड़ियां बुलाई गईं. जिनकी मदद से आग पर काबू पाया गया.

आग बुझाते फायर ब्रिगेड कर्मचारी


हटाया जा रहा मलबा

मलबा हटाने के लिए जेसीबी भी मौके पर हैं कई श्रमिकों को बचा लिया गया है और अभी भी कई के मलबे में दबे होने की आशंका है. घायलों ने बताया कि वह ग्राउंड फ्लोर पर काम कर रहे थे. अचानक ऐसा लगा जैसे भूकंप आया हो. वह अचानक जमीन पर जा गिरे. कुछ देर बाद पता चला है कि पूरी फैक्ट्री में भगदड़ मची हुई है. बाहर निकले तो देखा की फैक्ट्री में आग लगी हुई है और आसमान धुएं से काला हो गया.

मलबा हटाते लोग


फैक्टरी का मालिक हादसे के वक्त मौके पर था मौजूद

केमिकल फैक्टरी के मालिक राजन जैन का अभी कुछ पता नहीं चल पाया है. मौके पर कुछ लोगों ने बताया कि वह हादसे से पहले फैक्टरी के ऊपरी हिस्से में बैठे थे. हादसे बार पूरी बिल्डिंग गिर गई. राजन जैन उसमें निकल पाए है या नहीं इस बारे में पता नहीं चल पाया है. वहीं मौके पर पहुंची ने पुलिस का कहना है कि फिलहाल मलबा हटाने का काम जारी है और घायलों को अस्पताल पहुंचा जा रहा है.

ये भी पढ़ें - खट्टर सरकार को बड़ा झटका, निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने वापस लिया समर्थन

 

ये भी पढ़ें - मांगों को लेकर सड़कों पर गरजे कर्मचारी, सरकार पर लगाया वायदा खिलाफी का आरोप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading