• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • हरियाणा चुनाव 2019: झज्जर में कांग्रेस ने किया क्लीन स्वीप, चारों सीट पर हासिल की जीत

हरियाणा चुनाव 2019: झज्जर में कांग्रेस ने किया क्लीन स्वीप, चारों सीट पर हासिल की जीत

झज्जर की चारों सीटों पर कांग्रेस का कब्जा

बहादुरगढ़ विस सीट कांग्रेस भाजपा के मुकाबले सबसे ज्यादा मतों से जीतने में कामयाब रही है.

  • Share this:
    झज्जर. हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly election) परिणाम में झज्जर (Jhajjar) जिले की चारों विस सीटें कांग्रेस (Congress) जीतने में कामयाब रही है. हांलाकि जिले की सभी चारों विस सीटें दस हजार से ज्यादा मतों से जीते है, लेकिन बहादुरगढ़ विस सीट कांग्रेस और भाजपा के मुकाबले सबसे ज्यादा मतों से जीतने में कामयाब रही है. बहादुरगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी राजेन्द्र जून ने भाजपा के नरेश कौशिक को 15627 मतों से हराकर जिले की सभी विस सीटें जीतने वालों में बड़ा अन्तर हासिल किया है.

    यहां विजयी प्रत्याशी राजेन्द्र जून को 55769 व निवर्तमान विधायक नरेश कौशिक को 40122 मत प्राप्त हुए. सबसे बड़ी जीत दर्ज करने वालों में दूसरे नम्बर पर झज्जर विस से कांग्रेस प्रत्याशी गीता भुक्कल ने भाजपा प्रत्याशी डा.राकेश को 15024 मतों से हराकर जीत की हैट्रिक लगाई. भुक्कल ने जीत की हैट्रिक लगाकर एक इतिहास भी रचा है.

    हरियाणा बनने के बाद से गीता भुक्कल ऐसी अकेली विधायक है जिन्होंने झज्जर से लगातार तीन बार जीत दर्ज की है. भुक्कल को 46123 मत मिले, जबकि भाजपा प्रत्याशी डा. राकेश कुमार को 31099 मत हासिल हुए है.

    जिले में तीसरी बार जीत का रिकॉर्ड बनाने वालों में हरियाणा के पूर्व स्पीकर व पूर्व मंत्री डा.रघुबीर सिंह कादयान शामिल है. वैसे तो डॉ. कादयान 6 बार बेरी हलके से विधायक बन चुके है, लेकिन उन्होंने बेरी सीट से लगातार पांच बार विधायक रहने का गौरव हासिल किया है. डॉ. कादयान ने इस सीट पर 12952 वोट से जीत हासिल की. डॉ. कादयान को 46022 व भाजपा प्रत्याशी विक्रम कादयान को 33070 मत हासिल किए.

    बादली विस सीट से जीत दर्ज करने वाले कांग्रेस प्रत्याशी डा.कुलदीप वत्स ने जीत दर्ज कर विस में पहली बार पहुंचने का गौरव हासिल किया है. डॉ. वत्स ने इस सीट पर 11404 मतों से जीत दर्ज की. इस सीट पर डॉ. वत्स को 45293 मत मिले, जबकि दूसरे नम्बर पर रहने वाले 33889 भाजपा प्रत्याशी व हरियाणा सरकार के निवर्तमान कृषि मंत्री ओपी धनखड़  को मिले है. जीत के बाद सभी जंगहों पर कांग्रेस ने होली व दीवाली एक साथ मनाई.

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज