Home /News /haryana /

हरियाणा: चोरी के 2 करोड़ रुपये में हेराफेरी पर थाना प्रभारी सस्पेंड, कई पुलिसकर्मियों पर FIR

हरियाणा: चोरी के 2 करोड़ रुपये में हेराफेरी पर थाना प्रभारी सस्पेंड, कई पुलिसकर्मियों पर FIR

झज्जर के एसपी वसीम अकरम ने इस मामले की खुद जांच की है. (फोटो-झज्जर के एसपी के सोशल हैंडल से)

झज्जर के एसपी वसीम अकरम ने इस मामले की खुद जांच की है. (फोटो-झज्जर के एसपी के सोशल हैंडल से)

Haryana News: ड्यूटी ऑफिसर ने बिना कोई कार्रवाई किये दोनों चोरों को छोड़ दिया और बिना कानूनी कार्रवाई के ही पीड़ित एडवोकेट को रुपये लौटा दिए. घर जाकर जब एडवोकेट ने रुपये गिने तो 50 लाख रुपये उनमें कम मिले. उसने तुरंत झज्जर के एसपी वसीम अकरम (Jhajjar SP Wasim Akram) को मामले की शिकायत की. इसके बाद एसपी ने थाना प्रभारी को सस्‍पेंड कर दिया.

अधिक पढ़ें ...

बहादुरगढ़. हरियाणा के बहादुरगढ़ में 2 करोड रुपये की चोरी के मामले में कानूनी प्रक्रिया को दरकिनार कर रुपयों की हेरा फेरी करने के आरोप में बहादुरगढ़ में थाना प्रभारी को सस्पेंड किया गया है. थाने के ड्यूटी ऑफिसर और थाने के अन्य कर्मचारियों पर एसपी झज्जर ने एफआईआर दर्ज करने के आदेश जारी किए हैं. चोरी हुए 2 करोड़ रुपये नोएडा के किसी एडवोकेट के बताए जा रहे हैं. फिलहाल, पुलिस ने एडवोकेट का नाम उजागर नहीं किया है. झज्जर जिले के एसपी वसीम अकरम  (Jhajjar SP Wasim Akram) ने थाने में बैठकर मामले की जांच की है, जिसके बाद यह आदेश जारी किए गए हैं.

दरअसल, उत्तर प्रदेश के नोएडा में रहने वाले एक एडवोकेट के एक घर से 2 करोड़ रुपये चोरी हुए थे. एडवोकेट के घर पर काम करने वाले 2 नौकरों ने चोरी को अंजाम दिया. चोर रुपये लेकर बहादुरगढ़ के लाइनपार क्षेत्र में रह रहे अपने चाचा के घर पर आए थे, इसकी शिकायत चोर के चचेरे भाई ने पुलिस को दी थी. लाइनपार थाने के ड्यूटी ऑफिसर ने बैग में रखे पैसे बरामद किए थे. पुलिस चोरों को पकड़ कर थाने भी लेकर आई थी और नोएडा के जिस एडवोकेट के पैसे चोरी हुए थे, पुलिस ने चोरी के पैसे उसे वापस भी कर दिए थे.,लेकिन ड्यूटी ऑफिसर ने बड़ी शातिर तरीके से दो करोड़ में से 50 लाख रुपये गायब कर दिए.

कोई कार्रवाई नहीं की, चोरों को भी छोड़ा

ड्यूटी ऑफिसर ने बिना कोई कार्रवाई किये दोनों चोरों को छोड़ दिया और बिना कानूनी कार्रवाई के ही पीड़ित एडवोकेट को रुपये लौटा दिए. घर जाकर जब एडवोकेट ने रुपये गिने तो 50 लाख रुपये उनमें कम मिले. उसने तुरंत झज्जर के एसपी वसीम अकरम को मामले की शिकायत की. इसके बाद एसपी वसीम अकरम ने थाने में पहुंचकर मामले की जांच शुरू की. जांच में फंसे बहादुरगढ़ के लाइन पर थाने के इंचार्ज अशोक दहिया तो तुरंत प्रभाव से सस्पेंड किया गया है. वहीं थाने के अन्य कर्मचारियों पर भी एफआईआर दर्ज करने के आदेश एसपी वसीम अकरम ने दिए हैं.

क्या कहते हैं एसपी

एसपी वसीम अकरम बताया कि सभी आरोपियों गिरफ्तारी कर पूरा पैसा रिकवर किया जाएगा. नोएडा के पीड़ित एडवोकेट से भी पैसों की बरामदगी की जाएगी. केस प्रॉपर्टी के तहत चोरी की रकम की जांच भी होगी और पुलिस चोरी की बड़ी रकम के बारे में इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों को भी जानकारी देगी.

Tags: Haryana Border, Haryana news, Haryana police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर