लाइव टीवी
Elec-widget

हरियाणा के तैराकों ने स्वीमिंग मैराथन में बनाया नया रिकॉर्ड

Pradeep Dhankhar | News18 Haryana
Updated: November 25, 2019, 10:33 AM IST
हरियाणा के तैराकों ने स्वीमिंग मैराथन में बनाया नया रिकॉर्ड
'हरियाणा के 72 तैराकों ने मिलकर अब 210 किलोमीटर का नया नेशनल रिकॉर्ड बनाया'

सब जूनियर (Sub Junior) और जूनियर नेशनल स्वीमिंग (National Swimming) में भाग लेने वाले हरियाणा के 72 तैराकों ने मिलकर अब 210 किलोमीटर का नया नेशनल रिकॉर्ड बनाया है.

  • Share this:
झज्जर. हरियाणा के तैराकों ने स्वीमिंग मैराथन (Swimming marathon) का नया रिकॉर्ड सेट कर दिया है. बिना रूके बिना थके 10 घंटे 32 मिनट में 210 किलोमीटर तैरने का राष्ट्रीय रिकॉर्ड (National Record) बनाया है. हरियाणा स्वीमिंग एसोसिएशन ने अपना ही पिछला 200 किलोमीटर तैरने का रिकॉर्ड तोड़ा है. हरियाणा स्वीमिंग एसोसिएशन ने साल 2017 में 125 किलोमीटर मैराथन स्वीमिंग का रिकॉर्ड बनाया था और साल 2018 में 200 किलोमीटर मैराथन स्वीमिंग का नेशनल रिकॉर्ड सेट किया था.

सब जूनियर और जूनियर नेशनल स्वीमिंग में भाग लेने वाले हरियाणा के 72 तैराकों ने मिलकर अब 210 किलोमीटर का नया नेशनल रिकॉर्ड बनाया है. बहादुरगढ़ की एचएल सिटी के ऑल वैदर स्वीमिंग पूल पर ये रिकॉर्ड बनाया गया हरियाणा स्वीमिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष सांसद धर्मबीर ने रिकॉर्ड बनाने वाले तैराकों को सर्टिफिकेट देकर  सम्मानित भी किया.

सांसद धर्मबीर ने कही ये बात

उन्होंने तैराकों के हौंसले और हुनर की तारीफ भी की है. हरियाणा तैराकी संघ के प्रधान और भाजपा सांसद धर्मबीर का कहना है कि जिस तरह देश आगे बढ़ रहा है, ठीक उसी तरह हरियाणा की तैराकी भी आगे बढ़ रही है. उन्होंने कहा कि हरियाणा के तैराक लगातार बेहतर प्रर्दशन कर आगे बढ़ रहे हैं.

महाराष्ट्र की राजनीति पर बात करते हुये सांसद धर्मबीर ने कहा कि महाराष्ट्र हर बार कुछ नया करता है और आप देखते रहिये सब सही होगा. धर्मबीर सिंह ने कहा कि हरियाणा की गठबंधन सरकार भी जनता के हित के काम करते हुये पूरे पांच साल चलेगी.

यह भी पढ़ें- छह खिताब जीतने के बाद भी ओलंपिक में गोल्ड जीतना है मेरा सपना: मैरीकॉम

यह भी पढ़ें- टोक्यो ओलंपिक के बाद रेसलर संगीता फोगाट के साथ शादी रचाएंगे वर्ल्ड चैंपियन बजरंग पूनिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झज्‍जर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 10:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...