जानिए कौन हैं सुमित नागल, जिन्होंने रोजर फेडरर को अपने खेल से चौंकाया

सुमित नागल में मैच के पहले राउंड में फेडरर को 6-4 से हरा दिया. हालांकि इसके बाद वो अगले किसी सेट में जीत हासिल नहीं कर पाए. लेकिन उनके खेल ने सबका दिल जीत लिया.

News18 Haryana
Updated: August 27, 2019, 11:55 AM IST
जानिए कौन हैं सुमित नागल, जिन्होंने रोजर फेडरर को अपने खेल से चौंकाया
रोजर फेडरर को एक सेट हराने वाले सुमित नागल
News18 Haryana
Updated: August 27, 2019, 11:55 AM IST
हरियामा के झज्जर जिले के छोटे से गांव जैतपुर के रहने वाले सुमित नागल (Sumit Nagal) ने अपने खेल से अमेरिका में चल रहे यूएस ओपन (US Open) में तीसरी वरीयता प्राप्त स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को चौंका दिया. सुमित नागल में मैच के पहले राउंड में फेडरर को 6-4 से हरा दिया. हालांकि इसके बाद वो अगले किसी सेट में जीत हासिल नहीं कर पाए. लेकिन उनके खेल ने सबका दिल जीत लिया.

कौन है सुमित नागल

सुमित नागल हरियाणा के झज्जर जिले के रहने वाले हैं. उनके पिता सुरेश नागल फौज से रिटायर हैं. सुमित के पिता के टेनिस में रूची थी. वो अपने बेट को दूसरे खिलाड़ियों की तरह खेलते देखना चाहते थे. उन्होंने अपने बेटे को 8 साल की उम्र में टेनिक का रैकेट पकड़ाया. बेटे को टेनिस खिलाड़ी बनाने के लिए परिवार दिल्ली के नांगलोई में आकर रहने लगा था.

बहुत कम मिलते हैं टैनिस के कोच

सुमित की पिता की मानें तो यहां टेनिस के कोच बहुत कम मिलते हैं. उन्हें जहां अच्छे कोच के बार में पता चलता था वो सुमित को वहां लेकर पहुंच जाते थे. साथ ही बेटे को कभी डीडीए स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स तो कभी पश्चिम बिहार के खेल मैदान में अभ्यास कराने ले जाते. उन्होंने अपने बेटे को आधा दर्जन से ज्यादा जगह अभ्यास कराया.



टैलेंट सर्च प्रतियोगिता में हुआ चयन
Loading...

अपोलो टायर वालों ने 2010 में टैलेंट सर्च प्रतियोगिता का आयोजन किया. इस प्रतियोगिता में सुमित का चयन हो गया था. दो साल तक अपोलो वालों ने सुमित को स्पोंसर किया. सुमित दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रहे महेश भूपति को अपना मेंटोर मानते हैं.

जूनियर ग्रैंड स्लैम चुके हैं सुमित

सुमित नागल ने 2015 में जूनियर विंबलडन ग्रैंड स्लैम जीता था और वह इसे जीतने वाले छठें भारतीय बने थे. उन्होंने वियतना के नाम हाओंग लि के साथ मिलकर विंबलडन में लड़कों के वर्ग का युगल खिताब जीता था.

ये भी पढ़ें:- जब सड़क पर आए दो हाथी, गाड़ियों को पलटने की करने लगे कोशिश 

ये भी पढ़ें:- नशे के लिए घरवालों ने नहीं दिए पैसे तो युवक ने लगा ली फांसी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झज्‍जर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 11:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...