ओपी चौटाला ने जताई गठबंधन की मंशा, बीजेपी ने कहा- सवाल ही नहीं उठता

हरियाणा के झज्जर में इंडियन नेशनल लोक दल (Indian National Lok Dal) ने भाजपा (BJP) के साथ गठबंधन के संकेत दिए हैं.

News18 Haryana
Updated: March 16, 2019, 8:54 PM IST
ओपी चौटाला ने जताई गठबंधन की मंशा, बीजेपी ने कहा- सवाल ही नहीं उठता
ओम प्रकाश चौटाला फाइल फोटो
News18 Haryana
Updated: March 16, 2019, 8:54 PM IST
हरियाणा के झज्जर में इंडियन नेशनल लोक दल (Indian National Lok Dal) ने भाजपा (BJP) के साथ गठबंधन के संकेत दिए हैं. खबर है कि करण चौटाला ने पब्लिक मीटिंग में ओम प्रकाश चौटाला की एक चिट्ठी पढ़ी. करण चौटाला ने वहां मौजूद लोगों से पूछा कि क्या आप भगवा और हरे रंग को क्या एक करना चाहते हो. इसके जवाब में लोगों ने तालियां बजाई.

इधर, बीजेपी ने साफ कर दिया है कि वह राज्‍य में किसी से समझौता नहीं करेगी. पार्टी की ओर से ट्वीट कर बताया गया, 'हरियाणा में 10 लोकसभा सीटों पर हम स्वयं अपने प्रत्याशी उतारेंगे. कुछ पार्टियां भ्रमित करने का काम कर रही हैं हरियाणा में किसी भी पार्टी से गठबंधन करने का सवाल ही नहीं उठता.'

बता दें कि 1999 के लोकसभा चुनावों में इनेलो और भाजपा का गठबंधन था. दोनों ने 5-5 सीटों पर चुनाव लड़ा था. ये गठबंधन साल 2000 के हरियाणा विधानसभा चुनाव तक कायम रहा था हालांकि इसके बाद दोनों की राहें जुदा हो गई और दोनों ने फिर साथ कभी चुनाव नहीं लड़ा.



इनेलो को हाल ही में पारिवारिक कलह का सामना करना पड़ा है. इसके चलते अजय चौटाला और उनके बेटे दुष्‍यंत ने जननायक जनता पार्टी के नाम से नई पार्टी बना ली. ऐसे में ओम प्रकाश चौटाला को एक तरह से अस्तित्‍व की लड़ाई लड़नी पड़ रही है.
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...