Kisan Aandolan: टिकरी बॉर्डर पर बोरवेल और पक्के मकान बनाने के लिए दो किसानों पर FIR

टिकरी बॉर्डर पर पक्के घर बनाते किसान

टिकरी बॉर्डर पर पक्के घर बनाते किसान

Kisan Aandolan: किसानों द्वारा जब पक्के निर्माण को रोकने पुलिस टीम गई तो उनका का घेराव कर हंगामा करने की कोशिश भी की गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 12:01 PM IST
  • Share this:
झज्जर. कृषि कानूनों के विरोध में टिकरी बॉर्डर (Tikri Border) पर आंदोलन कर रहे किसानों (Farmers) पर बोरवेल लगाने व पक्के निर्माण को लेकर प्रशासन ने एफआईआर दर्ज करवाई है. टिकरी बॉर्डर पर किसान भीषण गर्मी से बचने के लिए हाइवे पर पक्के निर्माण कर रहे है. पीने के पानी की दिक्कत न हो उसके लिए अवैध बोरवेल लगा रहे है. जिसके बाद प्रशासन किसानों के इस बारे में सख्ती करने के मूड में है.

बहादुरगढ़ एसडीएम के अनुसार, किसान नेताओ से बोरवेल व पक्के निर्माण नहीं करने को लेकर सहमति बनी थी, लेकिन उसके बाद भी किसान बोरवेल व पक्के निर्माण कर रहे थे. जिसके बाद बहादुरगढ़ के सदर और सिटी थाने में दो किसानों पर एफआईआर दर्ज  की गई है. कल किसानों द्वारा जब पक्के निर्माण को रोकने पुलिस टीम गई तो उनका का घेराव कर हंगामा करने की कोशिश भी की गई थी. अगर भविष्य में कोई किसान बोरवेल व पक्का निर्माण करता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी.

दो किसानों पर एफआईआर

बहादुरगढ़ एसडीएम हितेंद्र ने बताया कि टिकरी बॉर्डर पर प्रशासन ने किसानों पर अवैध बोरवेल व पक्के निर्माण को लेकर सदर व सिटी पुलिस स्टेशन में दो किसानों पर एफआईआर दर्ज करवाई गई है. उन्होंने बताया कि किसानों के लिए बिजली और पानी की व्यवस्था प्रशाशनिक स्तर पर करवाई जा रही है. किसानों ने अवैध बोरवैल रोकने गए प्रशासनिक अमले का कल घेराव भी किया है.
किसान नहीं मान रहे बात

एसडीएम बहादुरगढ़ हितेंद्र ने कहा कि हमारी किसान नेताओ से अवैध बोरवेल व पक्के निर्माण नहीं करने को लेकर सहमति बनी थी लेकिन उसके बाद भी किसान बोरवेल व पक्के निर्माण कर रहे है. प्रशासन की तरफ से किसानों को हिदायत दी गयी है कि अगर किसान अवैध बोरवेल व पक्के निर्माण करेंगे, तो उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज