Kisan Andolan: जिंदा जले शख्स के मामले में नया मोड़, एक और वीडियो आया सामने

हरियाणा के झज्जर में जले ग्रामीण का दूसरा वीडियो सामने आया है, जिससे मामले में नया मोड आ गया है.

किसान आंदोलन स्थल के पास जिंदा जले मुकेश का एक और वीडियो सामने आया है. वीडियो अंधेरे में बना है, उसमें चेहरा नहीं दिख रहा है, सिर्फ आवाज सुनाई दे रही है. वीडियो में मृतक कह रहा, उसने आग खुद लगाई है.

  • Share this:
    झज्जर. हरियाणा में बहादुरगढ़ में किसान आंदोलन (Kisan Aandolan) स्थल के पास जिंदा जले मुकेश का एक और वीडियो सामने आया है. वीडियो अंधेरे में बना है, उसमें चेहरा नहीं दिख रहा है, सिर्फ आवाज सुनाई दे रही है. वीडियो में मृतक कह रहा, उसने आग खुद लगाई है. मृतक ने कहा वो घर वालों से था परेशान, बीवी से भी झगड़ा हुआ था. इसके पहले जो वीडियो वायरल (Video Viral) हुआ था, उसमें मृतक ने किसान आन्दोलन में शामिल लोगों पर जलाने का आरोप लगाया था.

    उस वीडियो बयान को पुलिस ने केस का सबूत भी बनाया है. कौन सा वीडियो सच और कौन सी झूठ, जब इनकी जांच होगी, तभी खुलासा होगा. मृतक की पत्नी ने कहा कि अब सामने आए वीडियो में उसके पति की आवाज नहीं है. मृतक मुकेश की मां और पत्नी ने न्याय की गुहार लगाई है. उन्होंने किसान आन्दोलन में शामिल लोगों पर गांव में माहौल खराब करने के आरोप लगाया है. उन्होंने बच्चे की पढ़ाई और घर खर्च के साथ बालिग होने पर अपने बच्चे के लिए नौकरी की मांग की है. दूसरा वीडियो सामने आने के बाद कसार गांव के सरपंच ने किसान नेताओं को भी चेतावनी दी. उन्होंने कहा कि गांव में नही आना चाहिए. राकेश टिकैत और गुरनाम चढ़ूनी के आने से खाप और गांव के प्रधानों को कोई एतराज नहीं है.

    बहादुरगढ़ में किसान आंदोलन में शामिल लोगों ने द्वारा एक व्यक्ति को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है. मृतक की पहचान कसार गांव निवासी मुकेश के रुप में हुई है. कल देर शाम मुकेश ने किसान आंदोलन में शामिल 4 लोगों के साथ आंदोलन स्थल पर ही शराब पी थी. बाद में हुए लड़ाई झगड़े में आरोपियों ने मुकेश पर तेल छिड़क कर आग लगा दी. आग लगने के बाद मुकेश को बहादुरगढ़ के सामान्य अस्पताल लाया गया था. 90% झुलसे हुए मुकेश ने करीब 2:30 बजे मौत हो गई. ग्रामीणों ने किसानों पर उन्हें परेशान करने का आरोप लगाया है. वहीं परिजनों ने मृतक का शव लेने से इनकार कर दिया. उनका कहना था कि पीड़ित परिवार को मुआवजा और सरकारी नौकरी और सुरक्षा की सरकार गारंटी दे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.