प्रेमिका संग की थी किसान की हत्या, अब जेल में फांसी लगा दी जान, परिजनों का शव लेने से इनकार

जेल में फंदा लगा की आत्महत्या. (सांकेतिक तस्वीर)

जेल में फंदा लगा की आत्महत्या. (सांकेतिक तस्वीर)

कुलवंत ने जेल (Jail) के बाथरूम में चादर से फांसी का फंदा बनाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली. पुलिस ने उसे परिजनों को इसकी सूचना दे दी है.

  • Share this:
झज्जर. प्रेमिका के साथ अवैध संबंधों के चलते साथी हाकम की हत्या (Murder) करने वाले पंजाब के किसान कुलवंत ने मंगलवार को झज्जर की दुलीना जेल के बाथरूम में आत्महत्या (Suicide) कर ली. कुलवंत द्वारा जेल के बाथरूम में चादर से फांसी का फंदा बनाकर आत्महत्या किए जाने की बात सामने आई है. पुलिस ने भी इसकी पुष्टि की है. घटना के बाद जेल प्रबन्धन व लोकल पुलिस की ओर से कुलवंत के परिजनों को इस मामले की जानकारी दी गई है. कुलवंत के परिजनों ने फिलहाल उसका शव लेने से इनकार किया है.

पुलिस की माने तो फोन पर हीं कुलवंत के परिजनों ने बताया है कि वहकुलवंत द्वारा हत्या किए जाने व जेल जाने के बाद से ही उसे बेदखल कर चुके है और फिलहाल उनका कुलवंत से कोई वास्ता नहीं है. पुलिस के अनुसार मंगलवार की सुबह उन्हें जेल अधीक्षक से सूचना मिली थी कि पंजाब के मोगा जिले के रहने वाले कुलवन्त नामक एक हवालाती ने जेल के बाथरूम में कपड़े की चादर से फांसी का फंदा बनाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली.

सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मौका मुआयना किए जाने के बाद मृतक कुलवंत के शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए नागरिक अस्पताल झज्जर भेजे जाने के साथ-साथ कुलवंत के परिजनों से उनके पंजाब स्थित घर में फोन पर बातचीत की और पूरे की मामले की जानकारी दी. पुलिस का कहना है कि कुलवंत के परिजनों ने फिलहाल शव लेने से इनकार किया है. पुलिस का यह भी कहना है कि वह इस मामले में कुलवंत के परिजनों को उनके गांव, सरपंच और वहां की लोकल पुलिस को भी सूचना भेजेगी. उसके बाद ही इस बारे में कोई फैसला लिया जाएगा.

बता दें कि दुलीना जेल में फांसी का फंदा लगाकर जीवनलीला समाप्त करने वाला हवालाती कुलवंत को इसी माह की पांच तारीख को अदालत के आदेश पर जेल भेजा गया था. उस पर आरोप है कि उसने किसान आंदोलन के दौरान ही अपने साथी हाकम की धारदार हथियार से हत्या इसलिए कर दी थी. बताया जाता है कि हाकम की भाभी से कुलवंत के अवैध सम्बन्ध थे और हाकम उसमें रोड़ा बना हुआ था.
मामले का पर्दाफाश किए जाने के बाद पुलिस ने कुलवंत के साथ-साथ उसकी प्रेमिका को भी पंजाब से गिरफ्तार कर लिया था. वह भी दुलीना जेल में इन दिनों बंद है. फिलहाल पुलिस मृतक कुलवंत के परिजनों के आने का इंतजार कर रही है. समाचार लिखे जाने तक पुलिस ने मृतक कुलवंत के शव को झज्जर नागरिक अस्पताल के शवगृ़ह में रखवाया हुआ था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज