यूथ ओलंपिक में हरियाणा की बेटी ने गोल्‍ड के बाद जीता सिल्‍वर

सिल्वर पदक जीतते ही मनु भाकर एक ही यूथ ओलंपिक खेल में 2 पदक हासिल करने वाली दूसरी भारतीय महिला बन गई हैं. मनु भाकर इससे पहले 10 मीटर एयर पिस्टल के सिंगल इवेंट में गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं.

Pradeep Dhankhar | News18 Haryana
Updated: October 13, 2018, 1:35 PM IST
यूथ ओलंपिक में हरियाणा की बेटी ने गोल्‍ड के बाद जीता सिल्‍वर
सिल्‍वर मेडल के साथ मनु भाकर (बाएं).
Pradeep Dhankhar
Pradeep Dhankhar | News18 Haryana
Updated: October 13, 2018, 1:35 PM IST
हरि‍याणा के झज्जर जिले के गांव गोरिया की बेटी और अंतरराष्ट्रीय शूटर मनु भाकर ने अर्जेंटीना में चल रहे यूथ ओलंपिक गेम्स में रजत पदक हासिल कर एक बार फिर देश का नाम रोशन किया है. मनु भाकर ने ताजिकिस्तान के खिलाड़ी बेहजान फैजूलव के साथ मिलकर रजत पदक हासिल किया है. प्रतियोगिता के 10 मीटर एयर पिस्टल के मिक्स्ड इंटरनेशनल इवेंट यह पदक जीता गया है.

सिल्वर पदक जीतते ही मनु भाकर एक ही यूथ ओलंपिक खेल में 2 पदक हासिल करने वाले दूसरी भारतीय महिला बन गई हैं. मनु भाकर इससे पहले भी 10 मीटर एयर पिस्टल के सिंगल इवेंट में गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं. मनु भाकर अब तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 20 से ज्यादा पदक हासिल कर चुकी हैं. इससे पहले वे वर्ल्ड शूटिंग गेम्स और कॉमनवेल्थ में भी ऐसे ही देश का परचम लहरा चुकी हैं.

मनु भाकर के पदक जीतने पर खेल प्रेमियों में उत्साह का माहौल है. मनु के पैतृक गांव गोरिया और उनके स्कूल यूनिवर्सल सीनियर सेकंडरी स्कूल में भी खुशी का माहौल है. मनु के पिता रामकिशन भाकर अपनी बेटी की उपलब्धि से बेहद खुश हैं. उन्हें अपनी बेटी पर गर्व है. रामकिशन भाकर ने उम्मीद जताई है कि उनकी बेटी आगे चलकर भी देश का नाम ऐसे ही रोशन करती रहेगी.

हम आपको बता दें कि अर्जेंटीना में चल रहे यूथ ओलंपिक गेम्स में अब तक भारत के खिलाड़ी देश की झोली में 8 पदक डाल चुके हैं. इनमें से 5 पदक शूटिंग के खिलाड़ियों की बदौलत आए हैं.

 यह भी देखें-  यूथ ओलम्पिक के शूटिंग इवेंट में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनी मनु

यह भी पढ़ें- हरियाणा की बेटी मनु भाकर ने जर्मनी में फहराया परचम, गोल्ड मेडल पर लगाया निशाना
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर