लाइव टीवी

जाटलैंड में मायावती का दावा, हरियाणा में बनेगी बसपा की सरकार

Pradeep Dhankhar | News18 Haryana
Updated: October 18, 2019, 5:12 PM IST
जाटलैंड में मायावती का दावा, हरियाणा में बनेगी बसपा की सरकार
मायावती ने किया ये दावा

उन्होंने कहा कि जिस तरह से मौजूदा विस चुनाव में बसपा को हरियाणा के लोगों का समर्थन मिल रहा है उससे साफ प्रतीत होता है कि चुनावी रिजल्ट बसपा के पक्ष में होंगे.

  • Share this:
झज्जर. हरियाणा के जाटलैंड में हुंकार भरते हुए बसपा सुप्रीमो ने जाटों को रिझाने का प्रयास किया है. उन्होंने कहा है कि केवल बसपा ही ऐसी पार्टी है जिसने सबसे पहले जाट आरक्षण का समर्थन किया था. बेरी में हरियाणा के विभिन्न हलकों के प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी रैली को सम्बोधित करने आई मायावती ने भाजपा व कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि जब से देश आजाद हुआ है उसके बाद से भाजपा व कांग्रेस दोनों पार्टियों ने पूंजीपतियों के हित में ही योजनाएं बनाकर उन्हें लाभ पहुंचाया है. क्योंकि जब यह पार्टियां लोस व विस चुनाव जब लड़ती है तो पूंजीपति इन्हें मदद पहुंचाती है. जिसे बाद में यह पार्टियां सत्ता में आने के बाद इन्हीं पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाती है. लेकिन बसपा एक ऐसी पार्टी है जोकि गरीब व कमेरा वर्ग के अलावा, किसान, मजदूर को साथ लेकर चुनाव लड़ती है और जब सत्ता आती है तो इन्हीं के हित में योजनाएं बनाती है.

बसपा के पक्ष में होंगे चुनाव नतीजे

उन्होंने कहा कि जिस तरह से मौजूदा विस चुनाव में बसपा को हरियाणा के लोगों का समर्थन मिल रहा है उससे साफ प्रतीत होता है कि चुनावी रिजल्ट बसपा के पक्ष में होंगे. उन्होंने कहा कि हरियाणा में बसपा की सरकार बनने के बाद गरीब, कमेरा, किसान, मजदूर हित में कई कल्याणकारी योजनाएं बनाई जाएगीं. बेरोजगार युवकों के लिए सरकारी नौकरियों का स्थाई प्रबन्ध किया जाएगा.

चुनावी घोषणा पत्र पर ध्यान न दें

उन्होंने रैली में मौजूद लोगों से भाजपा, कांग्रेस व अन्य पार्टियों के किसी भी चुनावी घोषणा पत्र पर ध्यान न दिए जाने की अपील की. उन्होंने कहा कि यह पार्टियां केवल लोकलुभावने वायदे कर सत्ता मिलते ही उन्हें भूल जाती है जबकि बसपा एक ऐसी पार्टी है जोकि कभी भी अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी नहीं करती. बसपा केवल काम में विश्वास करती है और सर्व समाज के हित की बात सोचती है.

ये भी पढ़ें- नौक्षम चौधरी के लिए जनता के बीच पहुंच मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने मांगे वोट
Loading...

जत्थेदार संत बलजीत सिंह दादूवाल ने साधा शिरोमणि अकाली दल पर निशाना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झज्‍जर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 5:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...