• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • COVID 19: जिन्होंने मदद की थी अब उन्हीं पर लटकती दिख रही कोरोना की तलवार

COVID 19: जिन्होंने मदद की थी अब उन्हीं पर लटकती दिख रही कोरोना की तलवार

हरियाणा रोडवेज के 300 से ज्यादा कर्मचारियों की स्वास्‍थ्य जांच की गई.

हरियाणा रोडवेज के 300 से ज्यादा कर्मचारियों की स्वास्‍थ्य जांच की गई.

जो रोडवेज कर्मचारी बसों को लेकर गए थे अब उन्हीं पर कोरोना संक्रमण के खतरे का शक किया जा रहा है. जिसके चलते बुधवार को झज्‍जर रोडवेज ने बुधवार को उन सभी लोगों की स्वास्‍थ्य जांच करवाई जो यूपी के अलग अलग हिस्सों में लोगों को छोड़ने गए थे.

  • Share this:
झज्जर. लॉकडाउन में उत्तर प्रदेश सरकार की मदद के लिए झज्जर (Jhajjar) जिले से प्रवासी मजदूरों को उनके गांवों तक पहुंचाने के लिए हरियाणा रोडवेज ने मदद का हाथ बढ़ाया था. कामगारों की सहायता करने के लिए जो रोडवेज कर्मचारी बसों को लेकर गए थे अब उन्हीं पर कोरोना संक्रमण के खतरे का शक किया जा रहा है. जिसके चलते बुधवार को झज्‍जर रोडवेज ने बुधवार को उन सभी लोगों की स्वास्‍थ्य जांच करवाई जो यूपी के अलग अलग हिस्सों में लोगों को छोड़ने गए थे.  गौरतलब है कि हरियाणा सरकार ने फैसला किया था कि दिल्ली और गाजियाबाद के प्रवासी मजदूरों को हरियाणा रोडवेज की बसें छोड़ेंगी जिसके तहत झज्जर से 143 बसें रवाना की गई थीं.

300 कर्मचारियों की जांच

इन बसों में चालक व अन्य कर्मचारियों की संख्या करीब तीन सौ थी. झज्जर जिला प्रशासन ने बुधवार को इन सभी कर्मचारियों की स्वास्‍थ्य जांच का निर्णया लिया. जिसके बाद स्वास्‍थ्य विभाग की टीम रोडवेज डिपो पहुंची और यूपी जाने वाले सभी 300 से अधिक कर्मचारियों की जांच की गई.

हरियाणा रोडवेज ने भेजी थी 1000 बसें

उल्लेखनीय है कि हरियाणा सरकार ने अपने रोडवेज की 1000 बसों को दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर भेजा था. इन बसों से आनंद विहार, गाजियाबाद एवं अन्य जगहों से लोगों को लेकर यूपी और बिहार में उनके गंतव्य तक पहुंचाया गया. उत्तर प्रदेश सरकार ने हरियाणा सरकार से मदद मांगी थी. गौरलतब है कि लॉकडाउन के बाद रोजी रोटी का जुगाड़ नहीं होने के चलते दिल्ली और एनसीआर से बड़ी संख्या में प्रवासी कामगारों ने पलायन शुरू कर दिया था. जिसके चलते वे सभी लोग पैदल ही अपने घरों की तरफ रवाना हो गए थे. ऐसे में राज्‍य सरकारों ने इस लोगों को वापस इनके गांवों तक पहुंचाने के लिए बसों का इंतजाम किया था.

ये भी पढ़ें- COVID-19: पंचकूला में एक और मामला आया सामने, स्टाफ नर्स पाई गई कोरोना पॉजिटिव

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज