Assembly Banner 2021

बहादुरगढ़ में 'मेरा शहर मैं ही संवारू' अभियान की शुरूआत

पौधारोपण करते हुए पत्रकार संघ और क्लीन एंड ग्रीन एसोसिएशन के सदस्‍य.

पौधारोपण करते हुए पत्रकार संघ और क्लीन एंड ग्रीन एसोसिएशन के सदस्‍य.

बहादुरगढ़ पत्रकार संघ ने क्लीन एंड ग्रीन एसोसिएशन के सहयोग से शहर के सामान्य अस्पताल में फल और छायादार पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया.

  • Share this:
देश के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के वर्तमान स्वरूप को स्वीकार करने की तिथि 22 जुलाई के अवसर पर झज्‍जर जिले के बहादुरगढ़ में पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस अवसर पर 'मेरा शहर मैं ही संवारूं' अभियान की शुरूआत की गई. बहादुरगढ़ पत्रकार संघ ने क्लीन एंड ग्रीन एसोसिएशन के सहयोग से शहर के सामान्य अस्पताल में फल और छायादार पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया. पौधों की रक्षा के लिए एसोसिएशन की ओर से सीमेंटेड ट्री गार्ड भी लगाए गए.

क्लीन एंड ग्रीन एसोसिएशन के सहयोगी सोमबीर ने कहा कि आज पृथ्वी कंक्रीट के जंगल में तब्दील होती जा रही है और शहरों में प्रदूषण के कारण लोगों का सांस लेना दूभर हो गया है. ऐसे में पौधारोपण के द्वारा ही हम अपनी भावी पीढ़ी के लिए शुद्ध वातावरण तैयार कर सकते हैं. बहादुरगढ़ पत्रकार संघ के सदस्य प्रदीप धनखड़ ने कहा कि बहादुरगढ़ पत्रकार संघ और क्लीन एंड ग्रीन एसोसिएशन की ओर से बरसात के मौसम में हजारों पौधे शहर के विभिन्न स्थानों पर लगाए जाएंगे, ताकि वे प्रदूषण कम करने में सहायक हो सकें.

प्रदीप धनखड़ ने कहा कि दिनोदिन हरियाली घट रही है और प्रदूषण बढ़ रहा है. इसके कारण प्रकृति में असंतुलन हो गया है. प्राकृतिक आपदाएं भी इसी की वजह से आ रही हैं. इसलिए हमें ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने का संकल्प लेना चाहिए. साथ ही उन्होंने आम नागरिकों से भी बढ़-चढ़कर पौधारोपण करने की अपील की. उन्होंने बताया कि 'मेरा शहर में ही संवारूं' अभियान के तहत शहर के बुद्धिजीवियों को साथ लेकर लोगों को पौधारोपण के प्रति जागरूक भी किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज