झज्जर: कल से बहादुरगढ़ से इंद्रलोक और कीर्ति नगर तक चलेगी मेट्रो, ये रहेगी ‘Timing’
Jhajjar News in Hindi

झज्जर: कल से बहादुरगढ़ से इंद्रलोक और कीर्ति नगर तक चलेगी मेट्रो, ये रहेगी ‘Timing’
बहादुरगढ़ मेट्रो की ग्रीन लाइन सेवा गुरुवार से बहाल होगी.

लोगों को निश्चित दूरी का पालन करना होगा और बिना मास्क (Without Mask) के एंट्री नहीं मिलेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 9, 2020, 2:52 PM IST
  • Share this:
झज्जर. बहादुरगढ़ मेट्रो बुधवार से शुरू हो जाएगी. बहादुरगढ़ (Bahadurgarh) से इन्द्रलोक और कीर्ति नगर तक की लाइन ग्रीन लाइन मेट्रो का हिस्सा है. 10 सितम्बर सुबह 7 बजे से ग्रीन लाइन (Green Line) पर पहली मेट्रो चलेगी. इस बार मेट्रो में सफर करने वालों का कुछ खास एहतियात भी बरतने हैं. मसलन कैश में भुगतान पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. सिर्फ कार्ड धारक ही कैशलैस भुगतान से मैट्रो में सफर कर पाएंगे.

एक्सलेटर के जरिए मेट्रो स्टेशन के अंदर या बाहर जाने के लिए यात्रियों को खास ध्यान रखना है. दो सीढि़यां छोड़कर एक सीढ़ी पर खड़ा होना है. लिफ्ट में भी एक वक्त में सिर्फ 3 यात्रियों को मंजूरी दी गई है. स्टेशन पर एक मीटर के दायरे में लाइने खेंच दी गई है. कुछ ऐसा ही मैट्रो के अंदर भी किया गया है.

मास्क पहनने वालों को मिलेगी एंट्री



मेट्रो स्टेशन पर भी यात्रियों की भीड़ नहीं होने दी जाएगी. यात्रियों का मेट्रो स्टेशन के अंदर आने पर तापमान चेक किया जाएगा. सैनिटाइज करने और मास्क होने पर ही मेट्रो स्टेशन के अंदर प्रवेश मिल सकता है. मेट्रो पार्किंग भी शुरू हो जाएगी.
मेट्रो के साथ पार्किंग भी शुरू

पार्किंग के कर्मचारी राजू ने बताया कि आमजन के लिए मेट्रो के साथ पार्किंग भी शुरू होगी. लोगों को निश्चित दूरी का पालन करना होगा और बिना मास्क  के पार्किंग में भी नहीं आने दिया जाएगा. पहले दिन ग्रीन लाइन पर मेट्रो सुबह 7 से 11 बजे और शाम को 4 से आठ बजे तक ही चलेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading