लाइव टीवी

नहीं खोला जाएगा नया Law College, पुराने 40 कॉलेजों पर लटकी तलवार

News18 Haryana
Updated: January 15, 2020, 7:29 PM IST
नहीं खोला जाएगा नया Law College, पुराने 40 कॉलेजों पर लटकी तलवार
बार काउंसिल ऑफ इंडिया के को-चेयरमैन वेदप्रकाश शर्मा ने कहा कि कई लॉ कॉलेजों में तो कक्षाएं भी नहीं लगती हैं.

साल 2020-21 में देशभर में कोई भी नया लॉ कॉलेज (Law College) नहीं खोला जाएगा. नया लॉ कॉलेज तो दूर 40 पुराने लॉ कॉलेजों पर भी बंद होने की तलवार लटक गई है. बार काउंसिल ऑफ इंडिया (Bar Council of India) ने पहले से चल रहे 40 लॉ कॉलेजों को बंद करने के लिए शो कॉज नोटिस (Show cause notice) भेज दिया है.

  • Share this:
झज्जर. साल 2020-21 में देशभर में कोई भी नया लॉ कॉलेज (Law College) नहीं खोला जाएगा. नया  लॉ कॉलेज तो दूर 40 पुराने लॉ कॉलेजों पर भी बंद होने की तलवार लटक गई है. बार काउंसिल ऑफ इंडिया (Bar Council of India) ने पहले से चल रहे 40 लॉ कॉलेजों को बंद करने के लिए शो कॉज नोटिस भेज दिया है. वहीं नया लॉ कॉलेज खोलने के लिए आए 55 आवेदनों को भी रद्द कर दिया है. ये जानकारी खुद बार काउंसिल ऑफ इंडिया के को-चेयरमैन वेदप्रकाश शर्मा (Vedprakash Sharma) ने बहादुरगढ़ में दी.

ज्यादातर लॉ कॉलेजों के हालात खराब

वकीलों को संबोधिथ करते हुए वेदप्रकाश शर्मा ने कहा कि देशभर में करीब 1600 लॉ कॉलेज हैं. इनमें से नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी और कुछ प्राइवेट यूनिवर्सिटी को छोड़कर ज्यादातर लॉ कॉलेजों के हालात खराब हैं. कई कॉलेजों में तो कक्षाएं भी नहीं लगती हैं. उन्होंने कहा कि इस समय नए कॉलेज खोलने के बजाए पुराने कॉलेजों का स्तर सुधारने की जरूरत है. इसलिए बार काउंसिल ने नए आवेदन रद्द कर दिये हैं. साथ ही 40 पुराने लॉ कॉलेजों को बंद करने का नोटिस भी दिया है.

बार काउंसिल ऑफ इंडिया के को-चेयरमैन वेदप्रकाश शर्मा ने कहा कि पुराने लॉ कॉलेजों का स्तर सुधारने की जरूरत है.


बता दें कि देशभर के लॉ कॉलेजों से हर साल करीब डेढ़ लाख कानून के छात्र स्नातक कर रहे हैं. इनमें से 80 प्रतिशत रेगुलर प्रैक्टिस में भी आ रहे हैं. बहादुरगढ़ बार काउंसिल के सभागार में वेदप्रकाश शर्मा के साथ दिल्ली बार काउंसिल के को-चेयरमैन संजय राठी भी मौजूद थे.

(बहादुरगढ़ से प्रदीप की रिपोर्ट)

ये भी पढे़ं - फरीदाबाद : साइबर सेल ने ढूंढ़ निकाले चोरी व खोए 20 महंगे मोबाइलये भी पढ़ें - पुलिस ने काटा 23,500 रुपये का चालान, बाइक वहीं छोड़कर भागा युवक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झज्‍जर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 7:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर