पीने के पानी को लेकर मचा हाहाकार, यहां पानी बचाने के लिए रात भर पहरा दे रहे लोग

माईनर में बांध हटाने के लिये एचएसवीपी के अधिकारी और सेक्टर वासी रात भर माईनर पर पहरा दे रहे हैं. खुद की नींद को कुर्बान कर अपनो की प्यास बुझाने के लिये जाग रहे हैं.

Pradeep Dhankhar | News18 Haryana
Updated: July 3, 2019, 12:23 PM IST
पीने के पानी को लेकर मचा हाहाकार, यहां पानी बचाने के लिए रात भर पहरा दे रहे लोग
पानी के लिए पहरा देते लोग
Pradeep Dhankhar
Pradeep Dhankhar | News18 Haryana
Updated: July 3, 2019, 12:23 PM IST
बहादुरगढ़ में पानी के लिये हाहाकार मच गया है. शहर के साथ अब हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के वाटर स्टोरेज टैंक खाली हो गये हैं. हालत ये हैं कि एचएसवीपी और जल आपूर्ति विभा के बीच तनातनी बढ़ गई है. एचएसवीपी के लिये वाटर सप्लाई देने वाली माईनर को जल आपूर्ति विभाग बांध लगाकर रोक रहा है तो एचएसवीपी के  अधिकारी खुद माईनर में उतर कर बांध को हटा रहे हैं.

दोनों विभाग के अधिकारियों के बीच पानी को लेकर तू तू-मैं मैं भी हो रही है. एचएसवीपी के अधिकारी और सेक्टरों में रहने वाले लोग अपना पानी बचाने के लिये रात भर पहरा भी दे रहे हैं. हालात ये हैं कि शहर प्यासा है और अब हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के सेक्टर, ओमैक्स और एचएल सिटी के लोग भी प्यासे हो गये हैं.

बांध तो लगवा रहे लेकिन नहर में नहीं ला पा रहे पानी

बहादुरगढ़ वाटर सप्लाई चैनल और बहादुरगढ़ माईनर से एचएसवीपी और जल आपूर्ति विभाग के वाटर टैंकों में पानी आता है. एचएसवीपी के जूनियर इंजिनियर खुद माईनर में उतर कर विधायक की षहर पर लगाये गये बांध हटा रहे हैं. विधायक जहां पानी आ रहा है वहां बांध तो लगवा रहे हैं लेकिन नहर में पानी नहीं ला पा रहे हैं.

टैंकों तक नहीं पहुंच पा रहा पानी

सिंचाई विभाग ने कई बार बहादुरगढ़ माईनर में पानी छोड़ा लेकिन माईनर के किनारे टूट जाते हैं. क्योंकि वो भी जर्जर हो चुके हैं और पानी टैंकों तक नहीं पहुंच पाता. सत्ता के हुक्मरान जो हर बात में राजनीति और समाज को बांटने के तीर चलाने में माहिर हैं, वो किनारे दुरूस्त नहीं करवाते बल्कि कहते हैं कि नहर तोड़ी जाती है और तोड़ने वाले भी वो हैं जिन्हे हजम नहीं हो रहा कि हरियाणा में 10 की 10 सीट भाजपा जीत ले गई.

रात भर माईनर पर पहरा दे रहे अधिकारी और लोग
Loading...

एचएसवीपी के वाटर टैंकों को भरने वाली माईनर को जल आपूर्ति विभाग के अधिकारी बांध लगाकर रोक रहे हैं ताकि अपने वाटर स्टोरेज टैंक भर सके. एचएसवीपी के जेई आशीष खुद नहर में उतर कर कई बार ये बांध हटा चुके हैं. लेकिन उसके बावजूद जल आपूर्ति विभाग के कर्मचारी फिर से बांध लगा देते हैं. माईनर में बांध हटाने के लिये एचएसवीपी के अधिकारी और सेक्टर वासी रात भर माईनर पर पहरा दे रहे हैं.  खुद की नींद को कुर्बान कर अपनो की प्यास बुझाने के लिये जाग रहे  हैं.

ये भी पढ़ें-

लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद मुंह दिखाने लायक नहीं रही कांग्रेस: विज

इनेलो को लगा एक और झटका, सतीश नांदल BJP में हुए शामिल
First published: July 3, 2019, 12:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...