Home /News /haryana /

pet dog brutally thrashed 8 year old boy going to shop to pick up goods hrrm

हरियाणा: दुकान में सामान लेने जा रहे 8 साल के मासूम को पालतू कुत्ते ने बेरहमी से नोचा, PGI रेफर

कुत्ते ने बच्चे के चेहरे, सिर, हाथ और पीठ पर काटा.

कुत्ते ने बच्चे के चेहरे, सिर, हाथ और पीठ पर काटा.

Haryana News: डॉ उरेन्द्र का कहना है कि रोजाना कुत्तों द्वारा गंभीर रूप से काटे जाने पर इमरजेंसी में 10 से 12 लोग आते हैं. वहीं अगर ओपीडी की बात की जाए तो 30 से 50 लोग कुत्ते द्वारा काटे जाने पर इलाज के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचते हैं.

अधिक पढ़ें ...

झज्जर. बहादुरगढ़ में आवारा और पालतू कुत्तों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है. शहर और आसपास के क्षेत्र में डॉग बाइट के रोजाना करीब 50 मामले सामने आ रहे हैं. रविवार यानि आज भी एक 8 साल के बच्चे को कुत्ते ने बेरहमी से नोच डाला. कुत्ते द्वारा किए गए हमले में बच्चे के चेहरे, सिर, हाथ, छाती और पीठ पर गहरी चोट आई है. मामला बहादुरगढ़ के बुपनिया गांव का है.

यहां मोहिदुल्ल नाम का 8 साल का मासूम बच्चा अपने भाई के साथ पास की दुकान पर ही सामान लेने के लिए जा रहा था. उसी दौरान एक पालतू कुत्ते ने उस पर हमला बोल दिया. कुत्ते ने बच्चे को बेरहमी में से काटते देख आसपास के लोगों ने भी उसे छुड़ाने की काफी मशक्कत की. बाद में एक मोटरसाइकिल चालक द्वारा कुत्ते को टक्कर मारी गई. तब जाकर कुत्ते ने बच्चे को छोड़ा.

आनन-फानन में बच्चे को बहादुरगढ़ के नागरिक अस्पताल लाया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया गया. इस संबंध में जब डॉक्टर से बात की गई तो पता चला कि अस्पताल में एंटी रेबीज इंजेक्शन भी खत्म हो चुके हैं. डॉ उरेन्द्र का कहना है कि रोजाना कुत्तों द्वारा गंभीर रूप से काटे जाने पर इमरजेंसी में 10 से 12 लोग आते हैं. वहीं अगर ओपीडी की बात की जाए तो 30 से 50 लोग कुत्ते द्वारा काटे जाने पर इलाज के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचते हैं.

यह आंकड़ा चौंकाने वाला है. लेकिन इससे भी गंभीर समस्या यह है कि इलाज के लिए आने वाले लोगों को अस्पताल में एंटी रेबीज इंजेक्शन नहीं मिल पा रहे. जिसकी वजह से उन्हें काफी समस्या का सामना करना पड़ता है. इतना ही नहीं महंगे दामों पर लोग बाहर से यह इंजेक्शन खरीदने को भी मजबूर हैं. प्रशासनिक अधिकारियों को इस समस्या की तरफ ध्यान देने की आवश्यकता है. गली मोहल्लों में बढ़ रही आवारा कुत्तों की तादाद भी चिंता का विषय है.

Tags: Attack of stray dogs, Haryana news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर