लाइव टीवी

दुकानदार से रंगदारी मांगने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, इंटरनेट कॉल कर मांगे थे पैसे
Jhajjar News in Hindi

Pradeep Dhankhar | News18 Haryana
Updated: February 6, 2020, 3:33 PM IST
दुकानदार से रंगदारी मांगने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, इंटरनेट कॉल कर मांगे थे पैसे
बहादुरगढ़ के दुकानदार को पैसे का इंतजाम नहीं करने पर दुकान में आग लगाने की धमकी दी थी.

झज्जर के बहादुरगढ़ (Bahadurgarh) में कॉस्मेटिक की दुकान (Cosmetic Shop) चलाने वाले एक दुकानदार से फिल्मी अंदाज में रंगदारी मांगने के मामले में (Case of extortion) पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों ने इंटरनेट कॉल (Internet Call) के जरिए पीड़ित से पैसे का इंतजाम रखने की बात कही थी और पैसे नहीं देने पर दुकान जलाने की धमकी दी थी.

  • Share this:
झज्जर. बहादुरगढ़ (Bahadurgarh) में कॉस्मेटिक की दुकान (Cosmetic Shop) चलाने वाले एक दुकानदार से फिल्मी अंदाज में रंगदारी मांगने के मामले में (Case of extortion) पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों ने इंटरनेट कॉल (Internet Call) के जरिए पीड़ित से पैसे का इंतजाम रखने की बात कही थी और पैसे नहीं देने पर दुकान जलाने की धमकी दी थी. दोनों आरोपियों की पहचान बहादुरगढ़ के बैंक कॉलोनी निवासी सचिन और नई बस्ती निवासी आकाश के रूप में हुई है. दोनों आरोपी बहादुरगढ़ में एक गारमेंट शॉप पर सेल्समैन का काम करते हैं. इनमें से एक आरोपी सचिन पहले पीड़ित दुकानदार की दुकान पर सेल्समैन का काम करता था और पैसे की तंगी के चलते दोनों आरोपियों ने रंगदारी मांगने का प्लान बनाया था.
तकनीक का प्रयोग कर वारदात को अंजाम देने की कोशिश

बहादुरगढ़ के सिटी थाना प्रभारी बिजेंद्र ने बताया कि आरोपियों ने बहादुरगढ़ के भगत सिंह मार्केट में स्थित सुहाग कॉस्मेटिक सेंटर के मालिक संदीप से रंगदारी की मांग की थी. आरोपियों ने फिल्मी अंदाज में टेक्नोलॉजी का प्रयोग करके वारदात को अंजाम देने की कोशिश की थी ताकि इन्हें कोई पकड़ न सके. पुलिस ने इन्हें समय रहते गिरफ्तार कर लिया.

आरोपी इसी दुकान में था सेल्समैन

एसएचओ बिजेंद्र ने बताया कि आरोपियों ने मंगलवार की रात को कॉस्मेटिक सेंटर के शटर पर पेट्रोल छिड़कने के बाद आग लगाने की धमकी दी थी. आरोपियों ने बुधवार की दोपहर मोबाइल में इंडीकॉल और फ्री कॉल ऐप इंस्टॉल कर इंटरनेट कॉल के माध्यम से कॉस्मेटिक सेंटर के मालिक से रंगदारी की मांग की थी. उन्होंने बताया कि आरोपी सचिन ने 2018 में इसी कॉस्मेटिक सेंटर में नौकरी की थी और उसे पता था कि दुकानदार आसानी से पैसे का इंतजाम कर लेगा. दोनों आरोपी इससे पहले एक ही गारमेंट शॉप में काम करते थे.

एसएचओ बिजेंद्र ने बताया कि आरोपी सचिन ने 2018 में पीड़ित दुकानदार के पास सेल्समैन का काम किया था.


 पैसे की तंगी के चलते वारदात करने की फिराक में थे

एसएचओ ने बताया कि रंगदारी मांगने वाले ने दुकान के मालिक से उधार लिया है और पैसे की तंगी के चलते इस वारदात को अंजाम देने की कोशिश की है. दोनों की गिरफ्तारी के बाद शहर थाना पुलिस उन्हें अब कोर्ट में पेश करेगी. पुलिस वारदात के लिए प्रयोग किए गए मोबाइल फोन को बरामद करने की कोशिश कर रही है.

ये भी पढ़ें - CM दुष्यंत चौटाला को मिली ‘Z’ सुरक्षा, दुबई से जान से मारने की मिली थी धमकी

ये भी पढ़ें - कोरोना वायरस को लेकर PGI रोहतक में अलर्ट, आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है संदिग्ध

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झज्‍जर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 3:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर