हरियाणा में शुरू हुई बाजरे की खरीद, किसानों को मिल रहा अब तक का हाइएस्‍ट प्राइस

बाजरे की खरीद शुरू
बाजरे की खरीद शुरू

सरकार (Government) द्वारा अच्छे समर्थन मूल्य पर बाजरे की खरीद किए जाने से किसान (Farmers) भी बेहद खुश हैं. बाजार में बाजरे की खरीद कम मूल्‍यों पर की जा रही है.

  • Share this:
झज्जर. प्रदेशभर की मंडियों में गुरुवार से बाजरे की खरीद शुरू हो गई है. अच्छी खबर यह है कि हरियाणा में बाजरे की फसल पर किसानों को अब तक का टॉप प्राइस (Top Price) मिल रहा है. सरकार इस बार किसानों का बाजरा 2150 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से खरीद रही है, जबकि बाजार में बाजरे का भाव 1300 से 1400 रुपये के बीच है.

सरकार द्वारा अच्छे समर्थन मूल्य पर बाजरे की खरीद किए जाने से किसान भी बेहद खुश हैं. बहादुरगढ़ की अनाज मंडी में भी किसान अपना बाजरा लेकर पहुंचने शुरू हो गए हैं. खरीद के पहले दिन करीब एक दर्जन किसान बाजरे की फसल लेकर पहुंचे. बहादुरगढ़ में हैफेड बाजरे की खरीद कर रही है. जबकि मंडी में बिजली, पानी, सफाई और सैनिटाइजेशन की व्यवस्था मार्केट कमेटी की ओर से की गई है.

किसान बेहद खुश



झज्जर जिले में किसानों की सुविधा के लिए 7 खरीद केंद्र बनाए गए हैं. जहां बेहतर ढंग से किसानों से उनकी फसल खरीदी जा रही है. मंडी की व्यवस्थाओं और सरकार द्वारा मिलने वाले बेहतर समर्थन मूल्य से किसान बेहद खुश हैं. वहीं, मार्केट कमेटी के सचिव उमेश दांगी का कहना है कि मंडी में फसल लेकर आने वाले किसानों का हर एक दाना खरीदा जाएगा.
पुख्ता बंदोबस्त

किसानों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं. मंडी में पहुंचने वाले किसानों के जल्द से जल्द गेट पास बनाए जा रहे हैं और जल्द से जल्द उनकी फसलें खरीदी जा रही है. उनका कहना है कि अगर किसी किसान को खरीद प्रक्रिया में कोई दिक्कत या परेशानी आती है तो वह अधिकारियों को इससे जरूर अवगत करवाएं, ताकि व्यवस्था को और भी बेहतर किया जा सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज