Home /News /haryana /

rs 27 crore fraud to the government by stealing gst the police arrested two youths hrrm

हरियाणा: GST चोरी कर दो युवकों ने सरकार को लगाया 27 करोड़ रुपये का चूना, ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे

दो युवकों ने सरकार को लगाया 27 करोड़ रुपये का चूना

दो युवकों ने सरकार को लगाया 27 करोड़ रुपये का चूना

Haryana News: दोनों आरोपियों ने सरकार को करीब 27 करोड़ रुपये की जीएसटी का चूना लगा दिया है. दोनों ने सात कंपनियों के फर्जी बिल काट रखे हैं. आरोपी फर्जी बिल काटने की एवज में बिलिंग अमाउंट का 2% कमीशन लेते थे.

झज्जर. बहादुरगढ़ सीआईए वन पुलिस की टीम को बड़ी कामयाबी मिली है. सीआईए वन की टीम ने करीब 27 करोड़ रुपये की जीएसटी चोरी करके सरकार को चूना लगाने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. दोनों आरोपियों ने फर्जी फर्म बनाकर कई कंपनियों के फर्जी बिल काटे थे और सरकार से 27 करोड़ रुपये का जीएसटी रिफंड लिया था.

आरोपियों ने ना सिर्फ फर्जी फर्म बनाने के लिए फर्जी कागजातों का है इस्तेमाल किया था बल्कि फर्जी बिलिंग के जरिए सरकार बड़ा चूना लगाया. दोनों आरोपियों की पहचान बहादुरगढ़ के ओमेक्स सिटी निवासी आशीष गुप्ता और अनिल के रूप में हुई है. दोनों ने ओमेक्स सिटी में ही एक दुकान के अंदर फर्जी फॉर्म बनाकर कंप्यूटर के जरिए फर्जी बिलिंग की. दोनों ने सात कंपनियों के बिना सामान खरीदे बिना ही फर्जी बिल मुहैया करवाये और सरकार से जीएसटी रिफंड भी ले लिया.

आरोपियों के कब्जे से 9 लाख 50 हजार रुपये और दो आईफोन बरामद किए गए हैं. एएसपी अमित यशवर्धन ने बताया कि सीआईए 1 टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि ओमेक्स सिटी में दो लोग गलत तरीके का काम बहादुरगढ़ में कर रहे है. तब उन्होंने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया. दोनों के बारे में छानबीन की गई तो पता चला कि यह दोनों आरोपी एक फॉर्म चलाते हैं और ज्यादा खोजबीन की गई तो पता चला कि फर्म बनाने के लिए भी जिस आधार कार्ड और वोटर कार्ड का इस्तेमाल किया गया है, वह भी फर्जी है.

बाद में जब फर्म के बिल एंड बुक्स कब्जे में लिए गए तो खुलासा हुआ कि दोनों आरोपियों ने सरकार को करीब 27 करोड़ रुपये की जीएसटी का चूना लगा दिया है. दोनों ने सात कंपनियों के फर्जी बिल काट रखे हैं. आरोपी फर्जी बिल काटने की एवज में बिलिंग अमाउंट का 2% कमीशन लेते थे. आरोपियों को पुलिस ने आज कोर्ट में पेश किया. जहां से उन्हें 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है. रिमांड के दौरान पुलिस आरोपियों से सख्ती से पूछताछ करेगी. पूछताछ में और भी कई बड़े खुलासे होने की उम्मीद है. पुलिस पूछताछ में इस गड़बड़ झाले में शामिल और भी लोगों के नाम सामने आ सकते हैं.

Tags: Gst, Haryana news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर