Assembly Banner 2021

Haryana News: कुर्ते की बैक साइड में लिख कर लाई थी आंसर, परीक्षा में नकल करते पकड़ी गई JBT छात्रा

 माना जा रहा है कि कोरोना संकट के चलते ऐसा फैसला लिया गया है

माना जा रहा है कि कोरोना संकट के चलते ऐसा फैसला लिया गया है

JBT Reappear Exam: तलाशी के दौरान एक परीक्षार्थी पर संदेह होने के बाद उसकी सख्‍ती से जांच की गई, जिसके बाद नकल का भेद खुला.

  • Share this:
झज्जर. परीक्षा हॉल में नकल करने वाले स्टूडेंट सरकार के लाख प्रयास के बावजूद भी इसके लिए नए-नए तरीके निकालते रहते हैं. कुछ छात्र ऐसे होते हैं जो नकल करने के लिए इस तरह के तरीके निकालते हैं, जो वाकई अजीबोगरीब होते हैं और जिनके बारे में हम-आप कभी सोच भी नहीं सकते. नकल का ऐसा ही एक मामला हरियाणा के झज्जर जिले में सामने आया है. यहां जेबीटी की एक छात्रा (JBT Student) नकल करते हुए पकड़ी गई है.

छात्रा जेबीटी की रिएपीयर परीक्षा के दौरान नकल करते हुए पकड़ी गई. छात्रा का नकल करने का तरीका बड़ा अनोखा था. उसने अपने कुर्ते की बैक साइड में परीक्षा सामग्री लिखी हुई थी, लेकिन मौके पर पहुंची फ्लाइंग टीम ने उसे नकल करते हुए पकड़ लिया. आरोपी छात्रा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

सूट के नीचे वाले भाग पर लिखा था जवाब
नकल का यह मामला झज्जर के गर्ल्स सीनियर सेकंडरी स्कूल में सामने आया है. परीक्षा में नकल रोकने के लिए आई फ्लाइंग टीम ने परीक्षा केंद्र में मौजूद रिएपीयर वाले छात्रों पर गहनता से नजर रखी और तलाशी ली. तलाशी के दौरान एक परीक्षार्थी को संदेह होने पर पकड़ा तो उसके सूट के नीचे वाले भाग पर पेपर से संबंधित सामग्री लिखी हुई पाई गई. भविष्य में बच्चों को शिक्षा देने के लिए एक छात्रा नकल करके यह परीक्षा पास करने की कोशिश कर रही थी. फ्लाइंड टीम ने दावा किया कि बोर्ड प्रशासन मुश्तैदी से नकल रोकने का प्रयास कर रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज