MBBS स्टूडेंट व मंत्री के बीच गर्माया मामला, छात्र-छात्राओं ने लगाए सरकार के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे

धरना दे रहे MBBS के छात्र-छात्राओं के बीच पहुंचे सूबे के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ को छात्र-छात्राओं के जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ा.

Pradeep Dhankhar | News18 Haryana
Updated: September 7, 2019, 10:02 AM IST
MBBS स्टूडेंट व मंत्री के बीच गर्माया मामला, छात्र-छात्राओं ने लगाए सरकार के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे
छात्र-छात्राओं के बीच पहुंचे सूबे के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ को छात्र-छात्राओं के जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ा
Pradeep Dhankhar
Pradeep Dhankhar | News18 Haryana
Updated: September 7, 2019, 10:02 AM IST
झज्जर. हरियाणा (Haryana) के झज्जर (Jhajjar) जिले में पिछले 4 दिनों से श्रीराम पार्क में चल रहे एमबीबीएस छात्र-छात्राओं (MBBS Students) का धरना व आमरण अनशन लगातार जारी है. इस दौरान धरना दे रहे छात्र-छात्राओं के बीच पहुंचे सूबे के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ (Agriculture Minister Omprakash Dhankar) को छात्र-छात्राओं के जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ा.

छात्राओं का कहना है कि मंत्री के साथ आए पुलिसकर्मियों ने धरना दे रही छात्राओं के साथ हाथापाई की, जिस पर सभी छात्र उग्र हो गए. मामला इतना ज्यादा बढ़ गया कि मंत्री के साथ आए लोगों को वहां से अपनी जान बचाकर भागना पड़ा.

पत्र लिखकर की इच्छा मृत्यु की मांग

बता दें कि गुरावड़ा स्थित वर्ल्ड कॉलेज के एमबीबीएस तृतीय वर्ष (MBBS 3rd Year) के छात्र-छात्राएं पिछले 4-5 दिनों से धरना व आमरण अनशन पर बैठे हुए हैं. उन्होंने इस मामले में राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, सीएम आदि को पत्र लिखकर इच्छा मृत्यु की मांग की है. छात्र-छात्राओं का कहना है कि संस्थान की लापरवाही के कारण उनका भविष्य अंधकारमय नजर आ रहा है. संस्थान की ओर से उनको पढ़ाने के लिए न तो प्रोफेसर हैं और ना ही प्रैक्टिकल लैब है.

संबंधित मामले में डीसी ने दोनों पक्षों को सुना, लेकिन नतीजा अभी तक कुछ निकल नहीं पाया है. इसी क्रम में बीते शुक्रवार को प्रदेश के कृषि मंत्री ओपी धनखड़ अपने लाव-लश्कर के साथ धरना दे रहे छात्रों के बीच पहुंचे. कुछ देर तक बात शांत माहौल में हुई, लेकिन उसके बाद मामला तू-तड़ाक से शुरू होकर हाथापाई तक पहुंच गया.

हड़ताल-strike
त्री ओपी धनखड़ ने कहा कि वे तो छात्रों का मामला सुलझाने गए थे लेकिन छात्र अचानक उग्र हो गए.


मंत्री ओपी धनखड़ ने कही ये बात
Loading...

मंत्री के साथ चलने वाले पुलिस के लाव लश्कर पर छात्रों के साथ मारपीट करने का आरोप है. इसके बाद मामले को बढ़ता देख मंत्री को वहां से निकलना पड़ा. इस दौरान भविष्य के डॉक्टर गला फाड़ फाड़ कर मंत्री और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रहे. मामले में मंत्री ओपी धनखड़ ने कहा कि वे तो छात्रों का मामला सुलझाने गए थे लेकिन छात्र अचानक उग्र हो गए. उन्होंने कहा कि इस मामले में उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से बात की है और यह मामला जल्द ही सुलझा लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:- रोहतक: दोस्त की लाइसेंसी रिवॉल्वर चेक करने में चली गई युवक की जान

फेसबुक पर सुसाइड नोट लिख युवक ने दोस्तों को किया टैग, फिर फंदे से झूला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झज्‍जर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 10:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...