हिसार बाल सुधार गृह से भागे 3 नाबालिगों ने बैंक में की थी डकैती, पुलिस ने खोले राज

पुलिस ने मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार
पुलिस ने मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार

PNB Loot: अक्‍टूबर में झज्जर के गांव माछरौली में हथियारबंद नकाबपोश युवकों ने बैंक में डकैती डाली थी. पुलिस ने इसी मामले में चौंकाने वाला खुलासा किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2020, 10:05 AM IST
  • Share this:
झज्जर. 21 अक्‍टूबर को झज्जर के गांव माछरौली स्थित पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) में हथियारों के बल पर डकैती करने के मामले में पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. पीएनबी की इस डकैती को किसी और ने नहीं, बल्कि हिसार के बाल सुधार गृह से भागने वाले नाबालिगों ने अपने अन्य साथियों के साथ अंजाम दिया था. इस मामले में पुलिस ने डकैती की घटना को अंजाम देने वाले एक मुख्य आरोपी को माछरौली क्षेत्र से ही हथियारों के साथ पकड़ा है.

पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद आरोपी ने माछरौली स्थित बैंक में डकैती करने की बात कबूल की है. आऱोपी ने पुलिस को यह भी बताया कि घटना को अंजाम देने से पहले उसने सुलौधा गांव से बाइक चोरी की थी. बाद में अपने चार अन्य साथियों के साथ बैंक में डकैती डाली थी. आरोपी की गिरफ्तारी की पुष्टि डीएसपी नरेश कादयान ने की है.

पुलिस का यह भी कहना है कि घटना के मुख्य आरोपी से पुलिस ने बैंक डकैती की पूरी रकम में से ढाई लाख रुपए बरामद भी किए हैं. डीएसपी के अनुसार, इस मामले में पुलिस ने बाल सुधार गृह से भागे एक अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार कर रखा है. उसने तीन रोज पूर्व पुलिस पर फायरिंग की थी. जवाबी फायरिंग में वह घायल हो गया था, जिसके बाद पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया था. उसे पुलिस के पहरे में उपचार के लिए रोहतक पीजीआई में भर्ती कराया गया है.



मामला दर्ज, जांच में जुटी पुलिस
डीएसपी नरेश के अनुसार, इस मामले में एक अन्य का नाम भी सामने आया है. उस पर बेरी क्षेत्र में कई जघन्य वारदातों को अंजाम दिए जाने के मामले दर्ज है. पुलिस के अनुसार, घटना के मुख्य आरोपी पर भी धारा 302 के तहत मामले दर्ज है. इस घटना में इनके साथ ओर कौन-कौन लोग शामिल रहे है, पुलिस इस बात का पता लगाने का प्रयास कर रही है.

बैंक डकैती में तीन नाबालिग शामिल
बता दें कि बीते माह झज्जर के गांव माछरौली में हथियारबंद नकाबपोश युवकों ने बैंक में डकैती डाली थी. इन बदमाशों ने बैंक की महिला कैशियर से 8.71 लाख रुपये हथियारों के बल पर छीन लिए थे और फरार हो गए थे. पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी से अन्य कई संगीन वारदातों के बारे में पता लगने की संभावना है. हिसार बाल सुधार गृह से जो 17 नाबालिग भागे थे, उनमें से आधा दर्जन का सम्बन्ध झज्जर जिले से था. इनमें बैंक डकैती डालने में तीन शामिल रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज