घर-घर जाकर बधाई से जुटाए पैसों से किन्नर ने गांव की बेटी की कराई शादी

किन्नर लाली ने गांव की जिस बेटी को 16 साल पहले अपनी धर्म बेटी माना था, उस बेटी (रेनू) की शादी में रुपए, गहने देकर विदा किया है.

Pradeep Dhankhar | News18 Haryana
Updated: July 13, 2019, 2:18 PM IST
घर-घर जाकर बधाई से जुटाए पैसों से किन्नर ने गांव की बेटी की कराई शादी
घर-घर जाकर बधाई से जुटाए पैसों से किन्नर ने किया गांव की बेटी का कन्यादान
Pradeep Dhankhar
Pradeep Dhankhar | News18 Haryana
Updated: July 13, 2019, 2:18 PM IST
हरियाणा के झज्जर जिले में शादी समारोह और अन्य खुशियों के मौकों पर घर-घर बधाई देकर रुपए और उपहार जुटाने वाली एक किन्नर ने अपनी कमाई का पूरा खर्च एक नेक काम में लगा दिया. किन्नर लाली ने गांव की जिस बेटी को 16 साल पहले अपनी धर्म बेटी माना था, उस बेटी (रेनू) की शादी में रुपए, गहने और फर्नीचर देकर न सिर्फ सहायता की बल्कि अपनी इस धर्म बेटी का कन्यादान भी किया.

चर्चा में आई शादी



भिंडावास में हुई इस शादी की अन्य क्षेत्रों में खूब चर्चा हो रही है. सभी इस किन्नर की सराहना कर रहे हैं. बेरी की किन्नर लाली ने एक गरीब परिवार की बेटी रेनू के विवाह में दिल खोलकर उपहार दिए. रेनू को अपनी बेटी की तरह ससुराल विदा किया.

किन्नर ने कराई शादी, transgender,
चर्चा में आई शादी


किन्नर लाली का कहना है कि जिस तरह लोग उन्हें विवाह और बेटे के जन्म पर खुशी-खुशी बधाई देते हैं. उनका भी मन करता है कि किसी भी जरूरतमंद की शादी अपनी बेटी की तरह करें. किन्नर लाली मां बेरी वाली का जागरण, भंडारा और गोदान कर चुकी हैं. लाली का कहना है कि बेरी व आसपास में सभी धार्मिक स्थान पर वे सहयोग देती हैं.

transgender, किन्नर
16 साल पहले गांव में बधाई मांगने गई थी, तो रेनू ने मां बोला था.


बधाई मांगने गई तब रेनू ने कह दिया था 'मां'
Loading...

उन्होंने कहा कि 16 साल पहले गांव में बधाई मांगने गई थी, तो रेनू ने मां बोला था. लाली का कहना था कि उन्होंने रेनू को 16 साल पहले ही धर्म को बेटी मान लिया था. अब रेनू के विवाह में दान में 5100 रुपए, गहने, फर्नीचर और कपड़े दिए हैं. इस दौरान लाली ने लोगों से जरूरतमंद परिवारों की मदद के लिए आगे आने की अपील भी की.

ये भी पढ़ें:- आप से टूटा नाता तो सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी जेजेपी 

ये भी पढ़ें:- बेटा नहीं हुआ तो की तीसरी शादी. पहली पत्नी की कर दी हत्या
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...